जाट सम्मेलन में दहाड़े CM योगी,कहा-‘किसी में दम नहीं जो दंगे करवा सके’

लखनऊ– प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज सामाजिक प्रतिनिधि बैठक में उपस्थित जाट समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में किसी की हिम्मत नहीं है कि कैराना और कांधला जैसी घटनाओं को दोहरा सके।

उन्होंने पूर्ववर्ती सपा सरकार के कार्यकाल में हर सप्ताह कहीं न कहीं दंगे होने का आरोप लगाते हुए कहा कि हमारी सरकार सबको सुरक्षा की गांरटी देने के साथ ही किसी का भी तुष्टिकरण न हो इसके लिए प्रतिबद्ध है। राज्य में सुरक्षा का वातावरण कायम हुआ है। मुख्यमंत्री जी आज स्थानीय विश्वसैरया सभागार में भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा द्वारा आयोजित सामाजिक प्रतिनिधि बैठक को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जाटों की गौरवशाली परम्परा का जिक्र करते हुए कहा कि मुगल आक्रमणकारियों और अंग्रेजी शासकों के जुल्म और आंतक के आगे भी जाट समाज के लोग कभी नहीं झुके। जाट समाज ने कभी भी अपनी सांस्कृतिक परम्परा को नहीं छोड़ा। जाट आरक्षण के मुद्दे पर माननीय मुख्यमंत्री जी ने कहा कि हम जाट आरक्षण के पक्षधर है और हमने इसके लिए सामाजिक न्याय समिति का गठन किया है। आरक्षण को लेकर पूर्ववर्ती सपा सरकारे दोषी है। फिलहाल मामला न्यायलय में लंबित है लेकिन राज्य सरकार इसके लिए लगातार प्रभावी ढंग से पैरवी कर रही है।

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए कर्जमाफी प्रदेश में सफलतापूर्वक लागू किया गया। आजादी के बाद से ही किसान अनवरत न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग करते रहे हैं। यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में किसान के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की घोषणा पहली बार की गई है जिसमें अधिक से अधिक किसान लांभवित हो रहे है। किसानों की खुशहाली व समृद्धि में ही देश की खुशहाली व समृद्धि है, इस खुशहाली व समृद्धि के रास्ते को निकालने के लिए हमने कर्जमाफी, न्यूनतम समर्थन मूल्य, गन्ना भुगतान जैसी किसानों की हित की रणनीति बनाई। उन्होंने कहा कि 2016-17 में प्रदेश में गन्ना किसानों का 16 हजार करोड़ रूपये का भुगतान हुआ था जबकि इस वर्ष गन्ना किसानों को 36 हजार करोड़ रूपये का भुगतान किया जा चुका है और बाकी भुगतान अक्टूबर के अंत में हर हाल में करवाने का प्रयास किया जायेगा। 2012 से 2016 तक बकाया 25 हजार करोड़ का गन्ना भुगतान तथा इस वर्ष भुगतान को मिला कर 36 हजार करोड़ का भुगतान दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में बिजली वितरण में भेदभाव होता था जबकि आज किसानों, गरीबों, गांव, शहरों में सभी जगह बिजली देने का काम हमने किया।

Comments (0)
Add Comment