IPL 2018 में ये खिलाड़ी होंगे अपनी टीम के कप्तान !

काफी इंतजार के बाद खत्म हुई आईपीएल नीलामी अब देखना यह होगा कि टीमो की बागडोर किसके हाथ में दी जायेगी। आइये देखते है कि कौन होगा किस टीम का कप्तान

आईपीएल नीलामी के बाद अब टीमों का सिरदर्दी इस बात को लेकर है कि आखिर उनकी टीम का कप्तान कौन होगा। हालांकि कुछ टीमों के कप्तान तो तय ही हैं लेकिन कुछ टीमों के कप्तानों के नाम का ऐलान अभी नहीं किया गया है। ऐसे में सिर्फ उम्मीद लगाई जा रही हैं कि इस टीम का कप्तान ये खिलाड़ी बन सकता है। 

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एम एस धोनी रहेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू टीम की बात करें तो इस टीम की कप्तानी विराट कोहली ही करेंगे। मुंबई इंडियंस की कमान रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी। वहीं, हैदराबाद की बागडोर डेविड वॉर्नर के हाथ में रहेगी। राजस्थान का कप्तान भी स्टीवन स्मिथ को बनाए जाने की उम्मीद जताई जा रही है। वहीं दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने भी ऐलान कर दिया है कि टीम मैनेजमेंट गौतम गंभीर को कप्तान के रूप में देख रहा है।

लेकिन कोलकाता और पंजाब का कप्तान कौन होगा। इसपर संशय की स्थिति बनी हुई है। हालांकि कोलकाता की कप्तानी दिनेश कार्तिक को दी जा सकती है। वहीं, पंजाब में आर अश्विन या फिर युवराज सिंह को कप्तान बनाया जा सकता है। 

आपको बता दें कि  आईपीएल में कुल 169 खिलाड़ी बिके। इन खिलाड़ियों में 113 भारतीय, 56 विदेशी और 1 एसोसिएट देश का खिलाड़ी है। वहीं, नीलाम हुए खिलाड़ियों में 91 अंतरराष्ट्रीय और 77 घरेलू रहे। आईपीएल नीलामी खत्म हो चुकी है और अब टीमों की सिरदर्दी इस बात को लेकर है कि आखिर उनकी टीम का कप्तान कौन होगा।

 

 

 

 

  

 

 

Comments (0)
Add Comment