ससुराल में बिस्तर पर पड़ी मिली विवाहिता की लाश, मामला दर्ज

बहराइच–रिसिया इलाके में एक विवाहिता की लाश ससुराल में बिस्तर पर पड़ी मिली। सूचना पाकर विवाहिता के घर वाले  मायके पहुँच गये लेकिन उनके पहुचने पर घर से ससुरालीजन गायब थे । युवती के गले पर स्याह निशान मिले हैं।

पुलिस ने मृतका के चाचा की तहरीर पर मौके पर पहुंचकर तहकीकात की। लाश का पोस्टमार्टम कराकर शव मायके वालों को सौंप दिया गया है। रिसिया थाने के पुरे अलस्त खां गांव निवासी भोंदू की पत्नी साकिरा बेगम की  मौत हो गयी। किसी प्रकार इसकी भनक मायके वालों को लग गई। जानकारी मिलने पर मायके वाले बेटी की ससुराल पहुंचे। तो बिस्तर पर साकिरा बेगम की लाश पड़ी देखी। वही ससुराल वाले घर छोड़ कर फरार थे। मृतका के गले में स्याह निशान थे। मृतका के चाचा कादिर ने थाने पर हत्या की तहरीर दी है ।

परिजनों ने बताया एक वर्ष पूर्व साकिरा की शादी भोंदू के साथ हुई थी। जिसमे दहेज के अलावा मांग पर बाइक दी गयी थी। लेकिन उनकी दहेज में नगदी की भी मांग थी। जो पूरी नही हो पायी थी। इसलिये साकिरा के पति व ससुरालीजन नाराज थे। आए दिन साकिरा का मारपीट कर उत्पीड़न किया जा रहा था। कादिर का आरोप है कि इसलिए साकिरा को दहेज के लिए जान से मार दिया। 

कादिर की तहरीर पर पुलिस ने भोंदू पुत्र  इस्माइल,इस्माइल पुत्र हसरत,जमरुला पत्नी इस्माइल के विरुद्ध दहेज हत्या का केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि मृतका साकिरा का शव बिस्तर पर पड़ा मिला है। ससुराली जन घर छोड़ फरार हो गए थे ।परिजनों की तहरीर पर मामला दर्जकर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया है । 

(रिपोर्ट – अमरेंद्र पाठक , बहराइच )

Comments (0)
Add Comment