पहले मारपीट कर घर से भागाया फिर ससुराल जाकर बोला तलाक, तलाक, तलाक

बहराइच — कड़े कानून के लागू होने बाद भी तीन तलाक के मामले थम नहीं रहे है।ताजा मामला बरहाइच जिले के हरदी थाना क्षेत्र में सामने आया है। पहले दहेज को लेकर ससुरालीजनों ने मारपीट कर घर से भगाया।जब पत्नी अपने मायके पहुंचे।पति वहां पहुंचा और तलाक, तलाक, तलाक कहकर चला गया। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू की।

दरअसल हरदी थाना क्षेत्र के गंगापुरवा के मौजमपुरवा निवासी आयशा पुत्री नूर मुहम्मद का कहना है 6 वर्ष पूर्व उसका निकाह सीतापुर जिले के थानगांव थाना क्षेत्र के बाजारपुरवा लालपुर निवासी नसीम पुत्र अमीर हसन के साथ हुआ था। पीड़ित शायरा ने बताया कि निकाह के बाद ससुरालीजन कम दहेज का ताना देकर प्रताड़ित किया करते थे। महिला ने आरोप लगाया कि बीते 20 अगस्त को ससुरालीजन ने उसे मारा पीटा और घर से भगा दिया। वह मायके मौजमपुरवा चली आई। पीड़ित महिला का कहना है कि 28 अगस्त को उसका पति उसके पिता के घर पहुंचा।

पीड़िता के सामने आकर तलाक, तलाक, तलाक कहा और चला गया। पीड़ित महिला ने थाने पहुंच घटना की तहरीर पुलिस को दी। एसओ शिवानंद प्रसाद ने बताया कि पीड़ित महिला की तहरीर पर पति नसीम ससुर अमीर हसन पुत्र दनमुन्ना सास जैतूना व रहीश पुत्र अमीर हसन के खिलाफ दहेज प्रताड़ना, मारपीट व मुस्लिम महिला (अधिकारों की सुरक्षा) अध्यादेश के तहत मामला दर्ज किया गया है। घटना की जांच-पड़ताल की जा रही है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक,बहराइच)

bahraichnewsteen talaq
Comments (0)
Add Comment