फतेहा गौहर की खातिर लोकेश सिंह कैसे बना सफर खां

फर्रुखाबाद — आज हम आपको को एक ऐसी काहनी बताने जा रहे जो फ़िल्मी नहीं हकीकत है । एक लड़की ने एक हिंदू लड़के का धर्म परिवर्तन करा उससे निकाह कर लिया और खुद को 2 दिन पहले सुसाइड नोट छोड़ कर घर से गायब हो गयी । पुलिस ने इसे कानपुर से गिरफ्तार कर लिया है। 

दरअसल पुलिस कप्तान संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि शहर क्षेत्र की मोहल्ला खैराती खान के रहने वाले गौहर खान ने कोतवाली में अपनी पुत्री फतेहा गौहर के लापता होने की FIR दर्ज कराई थी । 9 जनवरी को फतेहा गोहर ट्यूशन पढ़ने गई थी ,जहां से उसने अपनी मां को फोन करके बताया कि आज वह ट्यूशन पढ़ने नहीं जा रही है। बल्कि रामगंगा में कूदकर आत्महत्या करने जा रही है ।इस सूचना पर पुलिस ने गुमशुदगी को अपहरण की धारा में तरमीम करके जांच पड़ताल शुरू की।इसके लिए स्वाट टीम प्रभारी, सर्व लांस प्रभारी और कोतवाली प्रभारी की अलग अलग टीमे गठित की गई।

पुलिस कप्तान संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि तीनो टीमें  अलग-अलग ठिकानों पर  भेजी  गई। इसी दौरान शहर क्षेत्र के मोहल्ला हनुमानगढ़ी के रहने वाले लोकेश सिंह उर्फ सफर खान की पत्नी श्रीमती अचल सिंह ने कोतवाली में तहरीर दी कि उसके पति लोकेश सिंह ने किसी मुस्लिम युवती से धर्म परिवर्तन करके निकाह कर लिया है। जो कि उसे लेकर कहीं चला गया है। इस सूचना पर सुराग रसी करके स्वाट टीम प्रभारी कुलदीप दीक्षित सर्वलान्स प्रभारी विनय कुमार राय और फर्रुखाबाद कोतवाली प्रभारी राजेश पाठक ने छापा मारा ।जहां फतेहगोहर और लोकेश उर्फ़ सफर खां को गिरफ्तार कर लिया गया। 

यह भी पढेःशोहदों से तंग छात्रा ने गंगा में कूदकर जान देने के लिए लिखी चिठ्ठी, हुई गायब

पुलिस हिरासत में लोकेश उर्फ़ सफर खा ने बताया की  फतेहा गौहर उसके पास ट्यूशन पढ़ती थी। वर्ष 2015 में  उन दोनों के संबंध हो गए और 18 अक्टूबर 2016 को लोकेश सिंह ने फतेहा के साथ  शादी कर ली। इसी दौरान परिवारी जनों के दबाव में लोकेश ने 23 नवंबर 2017 को अंचल सिंह नाम की महिला से शादी की तो फतेहा  ने लोकेश पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। 

3 मार्च 2018 को मुदस्सर खान ने कलमा पढ़कर लोकेश और फतेहा का निकाह संपन्न कराया  और लोकेश सिंह का नाम बदल कर लोकेश उर्फ़ सफर खा रख दिया। 9 जनवरी 2019 को यह दोनों कानपुर चले गए और परिजनों को गुमराह करने के लिए छात्रा ने आत्महत्या का नाटक किया जिसका पटाक्षेप पुलिस ने कर लिया है। एसपी सन्तोष कुमार मिश्रा ने बताया कि लोकेश की पत्नी अचल सिंह की तहरीर पर फतेहा गौहर व लोकेश के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

(रिपोर्ट-दिलीप कटियार,फर्रुखाबाद)

Comments (0)
Add Comment