घोटाला छिपाने के लिए जला दीं फाइलें, 3 कर्मचारी हिरासत में, ऐसे रची थी साजिश

नोएडा–सूरजपुर स्थित होमगार्ड कमांडेंट कार्यालय में सोमवार की रात संदिग्ध हालात में आग लग गई। आग में घोटाले से संबंधित अहम फाइलें जलकर राख हो गईं। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर तीन कर्मचारियों को हिरासत में लिया है।

बता दें कि गौतमबुद्ध नगर में होमगाड्र्स को ड्यूटी आवंटित करने और भुगतान करने में बड़ा घोटाला सामने आया है। इस घोटाले से जुड़ी पत्रावलियां सोमवार की रात होमगार्ड कमांडेंट के कार्यालय में जला दी गई हैं। एसएसपी ने बताया कि आरोपितों ने पहले रेकॉर्ड रूम के गेट का ताला तोड़ा। इसके बाद जिस बॉक्स में मस्टररोल रखे गए थे उसका ताला तोड़कर खोला गया। 2 अन्य अलमारियों का ताला तोड़कर भी मस्टररोल निकाले गए और उसी बक्से में डाल दिया। इसके बाद पूरे बक्से को आग के हवाले कर दिया। दोनों अलमारियों से कुछ बचे हुए मस्टररोल को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है। एक होमगार्ड ड्यूटी के समय एक कमरे में था। उसके गेट को बाहर से लॉक किया गया था। पुलिस ने पूछताछ के लिए उस होमगार्ड को भी हिरासत में लिया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं। एसएसपी वैभव कृष्ण के मुताबिक शुरुआती छानबीन में पता चला है कि साजिश के तहत सबूत मिटाने के लिए आग लगाई है।

Homeguard pay scam
Comments (0)
Add Comment