यूपी बोर्ड: हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाओं के टाइम टेबल में हुआ फेरबदल

इलाहाबाद– उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड की परीक्षा तिथियों में बदलाव किया गया है। यह बदलाव कुछ विषयों को लेकर किया गया है, जिसमें मुख्य विषय गणित भी शामिल है। 

इसके अलावा नागरिक शास्त्र, गृह विज्ञान व एकाउंटेंसी की परीक्षा भी अब नई तिथि पर होगी। डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा ने बोर्ड परीक्षाओं के बदले टाइम टेबल के आधिकारिक घोषणा करते हुए बयान जारी किया है। बता दें कि 21 फरवरी को होने वाला इंटर मैथ्स का पेपर अब 25 फरवरी को होगा। वहीं 25 फरवरी को होने वाले नागरिक शास्त्र के पेपर को अब 4 दिन पहले 21 फरवरी को कराया जाएगा।

17 सितंबर को डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा ने खुद यूपी बोर्ड परीक्षाओं का टाइम टेबल जारी किया था। इसके अनुसार इंटर के छात्रों को 21 फरवरी को सुबह की शिफ्ट में कम्प्यूटर, दोपहर की शिफ्ट में मैथ्स और 22 फरवरी को दोपहर की शिफ्ट में फिजिक्स का पेपर देना पड़ रहा था। सबसे अधिक समस्या मैथ्स और फिजिक्स के पेपर में गैप न होने की वजह से थी। मीडिया में इन खबरों के आने के बाद डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने मामले का संज्ञात लेते हुए कहा था कि वह इस मामले पर अधिकारियों से चर्चा करेंगे और जरूरत हुई तो छात्रहित में टाइम टेबल में संशोधन किया जाएगा।

Comments (0)
Add Comment