हिमाचल,जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में भारी बर्फबारी,पर्यटकों के खिले चेहरे

न्यूज डेस्क — देश के चार राज्यों के पहाड़ों पर बर्फबारी ने दस्तक दे दी है। इससे उत्तरी भारत में ठंड की लहर पैदा कर दी है।हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड सहित जम्मू-कश्मीर में बुधवार को जमकर बर्फबारी हुई। इससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जहां यातायात में लोगों को दिक्कत आ रही है वहीं श्रीनगर में यातायात और टेलीफोन सेवाएं ठप हो गई हैं। वहीं दूसरी तरफ मौसम की पहली बर्फबारी से पर्यटकों में खुशी का माहौल है।

जबकि हिमाचल में गुरुवार और शुक्रवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में बारिश, ओलावृष्टि और बर्फबारी की चेतावनी जारी की गई है।खराब मौसम में इन्वेस्टर मीट प्रभावित होने की आशंका है। हालांकि, सीएम जयराम और उपायुक्त कांगड़ा बारिश के देवता इंद्रूनाग की पूजा कर चुके हैं।

आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म होने की घोषणा के बाद पर्वतीय इलाकों में बुधवार को पहली बार इस मौसम की पहली बर्फबारी हुई।कश्मीर घाटी के मशहूर पर्यटन स्थल गुलमर्ग के ऊंचाई वाले स्थानों पर लगभग दो फुट बर्फ गिरी, जबकि तंगदूरी इलाके में 1.5 फुट बर्फबारी हुई। जिसके बाद घाटी पूरी तरह ठंड की चपेट में आ गई है। वहीं जम्मू में श्री माता वैष्णो देवी के आधार शिविर कटड़ा में बारिश के चलते तापमान में गिरावट आई।

उत्तराखंड में गुरुवार सुबह से ही प्रदेशभर में बादल छाए हुए हैं। वहीं मैदान में बूंदाबांदी और पहाड़ी इलाकों में बारिश से ठंड में भी इजाफा हुआ है। गुरुवार सुबह गंगोत्री धाम में सीजन की पहली बर्फबारी हुई। एक ओर जहां लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ मौसम की पहली बर्फबारी से पर्यटकों में खुशी का माहौल है। पर्यटक इन पलों का जमकर मजा ले रहे है।

बर्फबारी
Comments (0)
Add Comment