GRP ने हवाला के 1 करोड़ 18 लाख रुपये के साथ संदिग्ध को दबोचा

चंदौली — दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर जीआरपी और आरपीएफ की सयुक्त टीमों को उस वक्त बड़ी कामयाबी मिली जब एक संदिग्ध गिरफ्तार किया.पकड़े गए व्यक्ति के पास से 1 करोड़ 18 लाख रुपये बरामद हुए हैं. बताया जा रहा है कि ये रुपये यह व्यक्ति वाराणसी से पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर ले जा रहा था.

दरअसल गणतंत्र दिवस के मद्देनजर जीआरपी और आरपीएफ ट्रेनों और प्लेटफॉर्म पर लगातार चेकिंग अभियान चला रही थी. इसी दौरान प्लेटफार्म नंबर दो पर एक अधेड़ भारी बैग के साथ दिखा. वह पुलिस टीम को देखकर छिपने का प्रयास करने लगा. संदिग्ध प्रतीत होने पर अधेड़ व्यक्ति के बैग की तलाशी ली गई तो पुलिस के होश उड़ गए. पुलिस ने बैग को लेकर जीआरपी पहुंची, जहां पूछताछ में अधेड़ ने बताया कि उसका नाम चमन माहेश्वरी है. यह पैसा किसी रोहित जालान का है, जिसे वह वाराणसी से पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर लेकर जा रहा था.

जीआरपी प्रभारी निरीक्षक आरके सिंह ने बताया कि जब उनकी गिनती की गई तो उसमें एक करोड़ 18 लाख रुपये मिले. उसने बताया कि इस पैसे को उसे किसी मोनू दास नाम के व्यक्ति को देना था पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया यह पैसा हवाला का लग रहा है. फिलहाल अधेड़ से इनकम टैक्स समेत तमाम एजेंसी भी पूछताछ कर रही हैं.

Comments (0)
Add Comment