UP: हरियाली पर धड़ल्ले से चल रहा आरा, पूरा आम का बाग बन गया रेगिस्तान

इलाके में पुलिस व वन विभाग की मिलीभगत के चलते हो रहा है कटान.

गोला गोकरननाथ(खीरी) दक्षिण खीरी वन प्रभाग की वनरेंज महेशपुर(मोहम्मदी) /थाना हैदराबाद के ग्राम कोटखेरवा में आम की हरी-भरी बाग को लकडी ठेकेदार बडे निवासी हैदराबाद ने काटकर मैदान बना दिया है। इससे पर्यावरण व वन प्रेमियों में गुस्सा है।

यह भी पढ़ें-मुकेश अंबानी ने ‘जियो’ को लेकर किया बड़ा एेलान, जरूर पढ़ें ये खबर

जानकारी के अनुसार थाना हैदराबाद के ग्राम कोटखेरवा में एक बाग थी जिसमें लगभग बीस वृक्ष खडे थे इस बाग से जहां ग्राम में छाया और हरियाली बनी रहती थी तमाम बच्चे छाया में खेलते थे वहीं ग्रामीण हरियाली का लाभ उठाते थे ।

वन विभाग/पुलिस के गठजोड़ के चलते लकडी ठेकेदार ने बाग को काटकर रेगिस्तान बना दिया है। अब इन काटकर गिराए गए वृक्षों को मोट मोटे बोटे बना कर जनपद से बाहर भेजने की तैयारी चल रही है। इस संबंध में उप वन प्रभागीय अधिकारी आर. एस .शुक्ला के अनुसार कलमी आम कटान पर छूट है और इसे कभी कोई कटवा सकता है।लकडी ठेकेदार बडे ने वृक्षों को कटान पर कहा कि उसने बैध कागज बनवाया है कटान उसने कलमी आम के बीस वृक्षों का कराया है।

वन विभाग/थाना हैदराबाद पुलिस की मिलीभगत के चलते हरी भरी बाग का कटान बेधडक जारी है इससे वनाधिकारी दक्षिण खीरी भी अच्छी तरह से वाकिफ है जब रक्षक ही भक्षक बनकर हरियाली का सफाया कराए तब कार्रवाई की बात तो बेमानी है।

convertdesertforest departmentgola gokarannathlakhempur kherimango orchardmango treespolice
Comments (0)
Add Comment