नाबालिग से गैंगरेप, पुलिस ने नही की कार्रवाई तो पीड़िता ने किया आत्मदाह

बिजनौर– सरकार की लाख कोशिशो के बावजूद प्रदेश में गैंगरेप जैसी घटनांए रुकने का नाम नही ले रही है। ताजा मामला बिजनौर जिले से सामने आया है। जहां 14 साल की युवती से उसके पड़ोसी ने अपने दोस्तो के साथ मिलकर दुष्कर्म किया।

वहीं इस घटना के बाद नाबालिग ने आत्मदाह कर लिया। परिजनों ने पीड़िता को अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई। मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है। पीड़ित परिवार जब घटना वाले दिन देर शाम पुलिस थाने शिकायत दर्ज कराने पहुंचा तो पुलिस ने शिकायत दर्ज करना तो दूर बयान तक दर्ज नहीं किया। लेकिन बाद में अधिकारियों के निर्देश पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया।

बिजनौर के SP ने बताया केस दर्ज करने में आनाकानी करने वाले दारोगा के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस के अनुसार, शिवाला कलां थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली नाबालिग से बीते मंगलवार की रात पड़ोसी ताहिर ने अपने दो अन्य दोस्तों के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया।

जानकारी के मुताबिक, नाबालिग लड़की पड़ोसी ताहिर के घर कुछ सामान लेने गई थी। घर में सिर्फ ताहिर ही था। उसने अपने दो पड़ोसियों निसार और सरफराज को भी बुला लिया और नाबालिग के साथ गैंगरेप किया। किशोरी के शोर मचाने पर उसकी बहन वहां पहुंची तो तीनों आरोपी फरार हो गए।

इस घटना से आहत नाबालिग ने घर पहुंचकर अपने ऊपर मिट्टी का तेल छिड़ककर आग लगा ली। गंभीर रूप से घायल किशोरी को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

परिजनों का आरोप है कि उन लोगों ने रात में ही पुलिस को सूचना दे दी थी, लेकिन पुलिस ने बयान लेने तक की कार्रवाई नहीं की। मामला अधिकारियों के संज्ञान में आने के बाद आखिरकार अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने पीड़िता के भाई की तहरीर पर केस दर्ज कर किया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बिजनौर के SP उमेश कुमार सिंह ने बताया कि किशोरी पड़ोस में कद्दूकस मांगने के लिए गई थी, जहां उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया। इसके बाद किशोरी ने घर पहुंचकर खुद को आग लगा ली। उन्होंने कहा कि लापरवाह हलका दारोगा के विरुद्ध आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Comments (0)
Add Comment