नामांकन कराने आया इनामी लुटेरा हुआ गिरफ्तार

लखनऊ — विभूतिखंड इलाके में मंगलवार को एक पार्षद प्रत्याशी का नामांकन करवाने आए दस हजार रुपये के इनामी लुटेरे को विभूतिखंड पुलिस ने दबोच लिया। उसके पास से एक तमंचा व कारतूस बरामद हुआ है। पुलिस ने उसके साथी को भी चोरी की बाइक के साथ दबोच लिया है। गैंग के अन्य साथियों के बारे में भी छानबीन की जा रही है। 

 

निकाय चुनाव के नामांकन का मंगलवार को आखिरी दिन था। विभूतिखंड इलाके के एक पार्षद प्रत्याशी दल बल के साथ नामांकन करने की तैयारी में थे। उनके जुलूस में शामिल होने दो लुटेरे भी आए थे। क्राइम ब्रांच को भनक लगी कि दोनों लुटेरे बाइक से फैजाबाद रोड होते हुए विभूतिखंड की ओर आ रहे हैं। क्राइम ब्रांच के एसआई अभिषेक तिवारी के साथ एसओ विभूतिखंड सत्येंद्र राय ने फैजाबाद रोड के आसपास नाकेबंदी कर ली। दोपहर करीब एक बजे दोनों बदमाश पॉलीटेक्निक चौराहे पर पहुंचकर जुलूस का इंतजार कर रहे थे, तभी पुलिस की टीम ने दोनों को दबोच लिया। सीओ गोमतीनगर दीपक कुमार सिंह ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों ने अपना नाम ठाकुरगंज के नेवाजगंज निवासी शिवम रस्तोगी और जानकीपुरम के सहारा स्टेट निवासी शिवम सोनी उर्फ ओबामा बताया। शिवम के पास से एक तमंचा व दो कारतूस और ओबामा के पास चोरी की बाइक (यूपी32जेबी-4982) बरामद हुई है। ओबामा ने बताया कि उसने बाइक इंदिरानगर से चुराई थी। सीओ ने बताया कि पकड़ा गया लुटेरा शिवम रस्तोगी नाका कोतवाली से वांटेड था। उसने चार माह पहले एक महिला की चेन लूटी थी। उसी के बाद उसे वांटेड किया गया था। उसकी गिरफ्तारी पर दस हजार का इनाम घोषित किया गया था। वह अपने साथी ओबामा के साथ मिलकर लूटपाट करता था। 

पुलिस की पूछताछ में इनामी लुटेरे ने बताया कि नामांकन के जुलूस में माहौल बनाने के लिए वह विभूतिखंड आया था। जुलूस में उसके कई और साथी भी मौजूद थे, लेकिन पुलिस ने उसे शामिल होने से पहले ही दबोच लिया था। अब पुलिस उस प्रत्याशी की गतिविधियों और जुलूस में शामिल होने वाले अन्य बदमाशों के बारे में भी छानबीन कर रही है। सीओ गोमतीनगर का कहना है कि कुछ जानकारियां मिली हैं। उसी के आधार पर बदमाशों को तलाशा जा रहा है। 

Comments (0)
Add Comment