पूर्व भारतीय कप्तान सिंह महेंद्र धोनी के घर आया नया मेहमान !

स्पोर्ट्स डेस्क — पूर्व भारतीय कप्तान व सुपरस्‍टार क्रिकेटर एमएस धोनी अभी भारतीय सेना के साथ कश्‍मीर में पोस्टिंग पर तैनात हैं. टेरिटोरियल आर्मी की अपनी यूनिट के साथ काम करने के लिए उन्‍होंने क्रिकेट से 2 महीने का आराम लिया है.

इसी बीच उन्‍होंने एक नई गाड़ी खरीदी है. उनकी पत्‍नी साक्षी धोनी ने नई गाड़ी की फोटो सोशल मीडिया पर डाली है. धोनी की नई गाड़ी जीप ग्रैंड शेरोकी ट्रेकहॉक (Jeep Grand Cherokee Trackhawk) है. जिसकी कीमत भारत में 80 से 90 लाख के बीच बताई जा रही है. यह गाड़ी 6. 2L HEMI V8 इंजन से लैस है.

उन्‍होंने लिखा, ‘घर में स्वागत है रेडबीस्ट! तुम्हारा खिलौना आखिरकार यहां आ गया धोनी, हम तुम्हें मिस कर रहे हैं. इसकी नागरिकता का इंतजार है क्‍योंकि यह भारत में अपनी तरह की पहली कार है.’

धोनी की नई गाड़ी 5 सीटर है और इसमें 6100 सीसी का इंजन है. साथ ही 8 गियर है और इंजन क्षमता 707 एचपी की है. इस कार में पावर स्‍टेयरिंग, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्‍टम, ऑटोमेटिक क्‍लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो फ्रंट है. यह कार अभी इंडिया में अवेलेबल नहीं है. ऐसे में इसे ब्रिटेन से इंपोर्ट किया गया है.धोनी ने खेल से दो महीने का ब्रेक लेकर सेना के साथ समय बिताने का फैसला लिया था. वह फिलहाल, सेना के साथ पुलवामा जिले में तैनात हैं.

गौरतलब है कि धोनी के पास पहले से कई गाड़ियां मौजूद है. चार पहिया गाड़ियों में उनके पास फरारी 599 जीटीओ, हैमर एच-2, जीएमसी सिएरा है. उनके पास बाइक का भी बेहतरीन कलेक्शन है. इसमें कवास्की निन्जा एच-2, कोनफेडेरेट हेलकैट, बीएसए, सुजूकी हायाबूसा और एक नॉर्टन विंटेज प्रमुख हैं.

Comments (0)
Add Comment