विदेशी सुंदरी का बिहारी बाबू पर आया दिल, सात समंदर पार कर पहुंची गांव, रचाई शादी

प्यार अगर सच्चा हो तो मिलो की सीमाएं छोटी पड़ जाती है। एक ऐसा ही एक मामला बिहार के बेगूसराय में समाने आया है यहां सात समंदर पार फ्रांस की एक युवती अपने सच्चे प्यार की खातिर बिहार के बेगूसराय तक पहुंच गई और पूरे हिंदु रीति-रिवाज के साथ सात जन्मों का साथ निभाने के वादे के साथ अपने प्रेमी के संग सात फेरे लिए। अब यह शादी पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, फ्रांस के पेरिस की रहने वाली मैरी लौर हिरल करीब छह साल पहले भारत घूमने आई थी और उसी दौरान टूरिस्ट गाइड का काम कर रहे राकेश को अपना दिल दे बैठी। इसके बाद तो उनके दिल में राकेश और भारत दोनों जगह पा ली।

ये भी पढ़ें..हाईटेंशन बिजली तार की चपेट में आने से किशोरी की हुई मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

इस तरह एक दूसरे के करीब आए दोनों

बेगूसराय के कटहरिया गांव निवासी रामचंद्र साह के पुत्र राकेश उस समय दिल्ली में रहकर टूरिस्ट गाइड का काम करते थे। इसी दौरान दोनों के बीच मुलाकात हुई थी। इसके बाद मैरी भले ही अपने देश चली गई हो, लेकिन दोनों के बीच बातें होती रही और फिर दोनों ने फोन पर ही प्यार का इजहार भी कर दिए। पेरिस की व्यवसायी मैरी तीन साल पहले राकेश कुमार को भी पेरिस बुला लिया और दोनों वहां मिलकर कपड़ा का व्यवसाय करने लगे। इस दौरान, दोनों ने एक-दूसरे को और समझा और फिर विवाह करने का फैसला ले लिया।

राकेश के पिता रामचंद्र साह ने बताया कि मैरी को भारत ने इतना प्रभावित किया कि वह यहां आकर ही शादी करने का फैसला लिया। इसके बाद दोनों परिजनों की सहमति से रविवार को मैरी और राकेश वैदिक मंत्रोच्चार के साथ परिणय सूत्र में बंध गए। इस शादी में मैरी के परिजन भी फ्रांस से आए थे। परिणय सूत्र में बंधने के बाद दोनों परिजनों को नवदंपति को बधाई और शुभकामनाएं दी।

हिन्दू रीति रिवाज में हुई शादी

परिजनों ने बताया कि पूरे हिंदू रीति रिवाज से यह शादी हुई है। जयमाला में पूरा परिवार एकजुट रहा, जबकि अन्य रस्में भी निभाई गई। दुल्हन का परिवार शादी में हिंदी और भोजपुर गानों पर जमकर ठुमके भी लगाए। परिजनों के मुताबिक इस विवाह से दोनों परिजन खुश हैं। इस दौरान विदेशी मेहमानों ने जमकर बिहार की सभ्यता संस्कृति का आनंद लिया और डांस भी किया। विदेशी मेहमानों का अभी एक सप्ताह तक भारत में रहने की योजना है।

भारतीय संस्कृति के कायल हुए परिजन

राकेश के परिजनों का कहना है कि मैरी यहां की संस्कृति और सभ्यता को नजदीक से देखने के लिए बेगूसराय जैसे छोटे शहर में शादी करने के लिए आना चाहती थी। इसके बाद दोनों परिजनों ने मिलकर इस शादी की योजना बना ली। परिजनों का कहना है कि नवदपंति एक सप्ताह भारत में रहकर फिर से वापस पेरिस लौट जाएगा।जब इस शादी की सूचना ग्रामीणों और आसपास के लोगों को हुई तो विदेशी दुल्हन को देखने और उनसे मिलने के लिए लोग पहुंचने लगे।इस बीच, बिहार के युवक की विदेशी युवती से हुई हिंदू रीति रिवाज से शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

ये भी पढ़ें..प्‍यार की सजा: पापी पिता ने बेटी से पहले पूछा- शादी क्यों की? फिर किया रेप और मार डाला

ये भी पढ़ें.. ढ़ाबे पर थूक लगाकर रोटी बनाता था ये शख्श, वीडियो हुआ वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

breaking newsBreaking News In Hindihindi live newshindi newshindi top newslatest hindi newslatest newslatest news live updateslatest news todayLive NewsNational NewsNews in Hindinews livenews todaysuperfast newstoday latest newstop newstop news storiestop trending news indiaआज नवीनतम समाचारटॉप न्यूजनवीनतम समाचारनवीनतम समाचार आजनवीनतम समाचार लाइव अपडेटनवीनतम हिंदी समाचारन्यूज इन हिंदीब्रेकिंग न्यूजब्रेकिंग न्यूज इन हिंदीराष्ट्रीय समाचारविदेश युवती बिहारी युवक से की शादी
Comments (0)
Add Comment