FB पर युवती की फर्जी आईडी बनाकर करता था अश्लील मैसेज, साइबर टीम ने पकड़ा

बाराबंकी– सोशल नेटवर्किंग साइट जहां बिछड़ो को मिलाने और लोगों को जोड़ने व अपना संदेश दूसरों तक पहुंचाने का काम करती है। तो वहीं समाज में कुछ लोग ऐसे भी है। जो इसका गलत उपयोग करते है। ताजा मामला बाराबंकी जिले का है।

जहां युवक ने लड़की के नाम पर फर्जी आईडी बनाकर उस पर लड़की का नंबर डाल सार्वजनिक कर दिया। इतना ही नही उसने लड़की को बदनाम करने के लिए उस अकाउंट से अश्लील मैसेज भी भेजने शुरु कर दिए।

बाराबंकी कोतवाली नगर थाना क्षेत्र में एक लड़की ने केस दर्ज कराया है कि किसी शख्स द्वारा उसका फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर उसे बदनाम किया जा रहा है। शिकायत के बाद जब पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि शिकायतकर्ता लड़की का फेसबुक अकांउट  फर्जी आईपी एड्रेस के जरिए पीड़िता की फोटो और नंबर लेकर बनाया गया है।

जिससे तमाम लोगों को अश्लील मैसेज भेजे जा रहे हैं। इसके बाद मामले को पुलिस ने साइबर सेल को ट्रासंफर कर दिया। साइबर सेल ने पता लगाया कि यह फर्जी अकाउंट 15 मई 2018 को बनाया गया है।आगे जांच में पता चला कि यह फर्जी अकाउंट धर्मराज नाम के युवक ने बनाया है।

जोकि रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र के अमरापुर गांव का रहने वाला है। धर्मराज ने बताया कि उसने किसी तरह युवती की फोटो व नंबर लेकर इस तरह की साजिश रची। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि कहीं इस साजिश में और भी लोग तो शामिल नही है।

Comments (0)
Add Comment