अब फौज की तरह मजबूत होगी यूपी पुलिस, दी जा रही कमांडो ट्रेंनिग

फर्रुखाबाद–फतेहगढ़ पुलिस लाइन में रिक्रूट ट्रेनिंग चल रही है आज डीजी प्रशिक्षण गोपाल गुप्ता उसका निरीक्षण करने पहुंचे। उन्होंने नेम प्लेट लगाने के तरीके के बारे में बताया साथ ही सिपाही या किसी भी पुलिस कर्मी को वर्दी कैसे पहननी चाहिए उसके लिए सुधार करने के आदेश दिए।

उन्होंने वार्ता के दौरान बताया कि जनवरी में सभी रिक्रूट पासिंग आउट परेड पूरी करने के साथ सिपाही बन जाएंगे।जितने भी हमारे साथी पुलिस की ट्रेंनिग कर रहे है उनको कमांडो प्रतिक्षण दिया जा रहा है।जिससे यह लोग जिस जिले में तैनात होंगे वहां हर प्रकार की सुरक्षा में सक्षम होंगे।आने वाले समय में उत्तर प्रदेश के पुलिसकर्मियों को हर हालत में निपटने के लिए तैयार किया जा रहा है पुलिस इतनी हाईटेक हो जायेगी की उसको घटनाओ के खुलासे करने में समय नही लगेगा।

फौज की तरह मजबूत होगी पुलिस-

उत्तर प्रदेश पुलिस में अब जो भी नई भर्तियां हो रही है उन सभी को फौज की तरह प्रशिक्षण  दिया जा रहा है।जैसे कि कांटों के अंदर से कैसे निकला जायेगा यदि सर्च ऑपरेशन के दौरान कही भी तालाब या नदी पड़ती है तो उसके अंदर से हथियारों सहित कैसे पार किया जा सकता है।बंकर बनाने के साथ उस पर किसी प्रकार की बारूद का असर न हो सके उसके लिए खास प्रशिक्षण  दिया जा रहा है।हर सिपाही हर मौसम में कामयाब दिखाई देगा।

(रिपोर्ट- दिलीप कटियार, फर्रुखाबाद ) 

Comments (0)
Add Comment