प्रतापगढ़ में डबर मर्डर से फैसी सनसनी

प्रतापगढ़— उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में लगातार हो रही अपराधिक घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है. ताजा मामला अंतु थाना क्षेत्र  का है जहां शुक्रवार को ग्रामीण बैंक में लूट के बाद डबल मर्डर से सनसनी फ़ैल गई.

बेखौफ दबंगों ने आज जमीनी विवाद में पति-पत्नी की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना अंतु थाना क्षेत्र के गड़वारा बाजार की है. फिलहाल पुलिस मौके पर जांच में जुटी है.

इस बीच डबल मर्डर की वारदात के बाद से पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठने लगे हैं. बताया जा रहा है कि मृतक दंपत्ति ने जमीन विवाद में दबंगों के खिलाफ पहले भी शिकायत की थी. उस समय पुलिस ने मामले को गंभीरता से न लेते हुए रफा-दफा करा दिया. लेकिन दबंग आज एक बार फिर पहुंचे और मारपीट के बाद गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या की वारदात को पुलिस स्टेशन से महज 50 मीटर की दूरी पर दिया गया.

बता दें कि मामला जमीं विवाद से जुड़ा हुआ है. गड़वारा बाजार निवासी पति दिनेश सिंह और पत्नी प्रीतम सिंह का घर के बगल में ही प्लाट है. जिसे दबंगों ने फर्जी बैनामा करवाकर कब्ज़ा कर लिया था. जिसे लेकर पहले भी दोनों पक्षों में लड़ाई हो चुकी थी. आज एक बार फिर दबंग मृतक के घर पहुंचे और दिनेश सिंह को मारने लगे. बीच-बचाव करने आई पत्नी को भी दबंगों ने पीटा. इसके बाद दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

बताया जा रहा है आरोपी का नाम भी दिनेश ही है जो पूर्व की सपा सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे शिवाकांत ओझा का करीबी माना जाता है. फ़िलहाल पुलिस जांच में जुटी हुई है.

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment