सीएम को पत्र लिख फंदे से लटका किसान

बुंदेलखंड— उत्तर प्रदेश में कर्ज के चलते किसानों की आत्महत्याओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी क्रम शनिवार को फिर एक युवा किसान ने कर्ज के चलते फांसी के फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली। वहीं मृतक किसान के पास से सीएम योगी के नाम से लिखा हुआ एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसमें उसने बताया कि कर्ज के चलते उसने यह कदम उठाया है।

बता दें कि मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के कनवारा गांव का है। जहां देर रात अनुज बाजपेई नाम के युवा किसान ने घर के कमरे में फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। बताया जा रहा है कि बैंक और साहूकार का इस पर 4 लाख रुपए का कर्ज था। जिसके चलते वह परेशान था और 2 साल से फसल ना होने की वजह से भी चिंतित रहता था। हालांकि ऋण मोचन योजना के अंतर्गत बताया जा रहा है कि 66 हजार रुपए का कर्ज भी माफ हुआ था।

इस संबंध में जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह का कहना है कि मृतक के परिजन पोस्टमार्टम कराना नहीं चाह रहे हैं। लेकिन फिर भी इस प्रकरण को गंभीरता से देखते हुए पूरे मामले की जांच कराई जा रही है। मौके पर अधिकारियों को भेजा गया है और सुसाइड नोट के आधार पर जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उस हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

Comments (0)
Add Comment