करोड़ों ठगकर फरार चल रहा प्रसिद्ध बिल्डर गिरफ्तार

 

नोएडा समेत पूरे दिल्ली-एनसीआर के हजारों फ्लैट बायर्स से करोड़ों रूपये की ठगी करने का आरोपी अर्थ आईकॉनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का डायरेक्टर रतन विजयवर्गीय गिरफ्तार कर लिया गया है। रतन विजयवर्गीय को क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें –नेशनल हाइवे पर हुई घोड़ों और बाइकर्स की दौड़, खतरे में डाली सैकड़ों लोगों की जान

डायरेक्टर के खिलाफ थाना सेक्टर-20 में दो मुकदमे दर्ज हैं। इस मामले में अर्थ आईकॉनिक इंफ्रास्ट्रक्चर के मालिक समेत अन्य लोग पहले ही जेल जा चुके हैं। रतन विजयवर्गीय इस मामले में करीब दो साल से वांछित चल रहा था।

नोएडा पुलिस के मुताबिक अर्थ आईकॉनिक इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस वे पर एसईजेड की जमीन को अपना बताकर लोगों को बेचा था। फर्जी कागजात बनाकर हजारों बायर्स से करोड़ों रुपए की ठगी की थी। क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर तेजेंद्र पाल सिंह ने बताया कि रतन विजयवर्गीय अर्थ इंफ्रास्ट्रक्चर में काम करता था। उसने आस्था फिनकैप कंपनी के अलावा 8 मुखौटा कंपनियां बना रखी थीं।

उन सभी मुखौटा कंपनियों में रतन विजयवर्गीय डायरेक्टर था। अर्थ आईकॉनिक कंपनी के पैसे को इन मुखौटा कंपनियों ने लगाया जाता था। यह पैसे खरीदारों से फर्जीवाड़ा कर कमाए गए थे। इस मामले में रतन विजयवर्गीय वांछित था। क्राइम ब्रांच की टीम ने रविवार रात को दिल्ली से रतन विजयवर्गीय को गिरफ्तार कर लिया।

 

arrestedbuilderbuildingCrime branchearth iconic infrastructure companygreater noidapoliceratan विजयवर्गीय
Comments (0)
Add Comment