फैक्ट्री में हुआ जोरदार धमाका, फायरकर्मी समेत 9 घायल

हाथरस–यूपी के हाथरस शहर में सादाबाद गेट इलाके में रंग और हींग बनाने वाली एक फैक्ट्री में रविवार की देर शाम को अचानक आग लग गयी। कैमिकल में लगी यह आग भीषण थी।  

यूपी के हाथरस शहर के रिहायशी इलाके सादाबाद गेट क्षेत्र में एक रंग तथा हींग की फैक्ट्री में रविवार की देर शाम को फैक्ट्री के गोदाम में लगी और देखते ही देखते विकराल हो गयी। सूचना पर पुलिस प्रशासनिक अधिकारी और फायर बिग्रेड की टीम फैक्ट्री पर आयी। दमकल की चार गाड़ियां आग बुझाने में लगी। इन्होने आग पर लगभग काबू पा लिया था तभी अचानक विस्फोट हो गया जिसमे फायरकर्मी और पब्लिक के लोग चपेट में आकर झुलस गए। ऐसे नौ लोगों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया जहां से तीन फायरकर्मियों सहित चार लोगों को अलीगढ रैफर किया गया है। फैक्ट्री के गोदाम में आग कैसे लगी और इसमें विस्फोट कैसे हुआ इसकी जाँच पड़ताल की जा रही है। माना जा रहा है कि आग में यह विस्फोट किसी कैमीकल का था। आग के दौरान फैक्ट्री मालिक मौजूद नहीं था। 

विस्फोट में झुलसे एक फायरकर्मी की माने तो यदि वह होता और कैमीकल के बारे में बताता तो सावधानी बरती जाती जिससे विस्फोट नहीं होता। अलबत्ता पुलिस अधिकारी भी विस्फोट को कैमिकल का विस्फोट मान रहे है और इस मामले में फैक्ट्री मालिक के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कह रहे है। 

(रिपोर्ट-सूरज मौर्या, हाथरस)

Comments (0)
Add Comment