सीएम योगी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हर घर से मांगे 11 रुपए व पत्थर

लखनऊ — यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के हर घर से 11 रुपए व एक पत्थर देने की अपील की. यह पहली बार है जब मुख्यमंत्री कद के किसी भाजपा नेता ने मंदिर के निर्माण के लिए लोगों से योगदान देने को कहा है.

दरअसल मुख्यमंत्री ने झारखंड में चुनाव रैली के दौरान यह बात कही. बता दें कि सीएम योगी बीजेपी उम्मीदवार नागेंद्र महतो के लिए जनसभा को संबोधित कर रहे थे. सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या स्थित रामन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में दायर की गई 18 रिव्यू पिटिशन को खारिज कर दिया है.
आईएनएस के मुताबिक सीएम योगी ने कहा, “बहुत जल्द अयोध्या में एक भव्य राम मंदिर बनेगा. हर परिवार को राम मंदिर के लिए 11 रुपये व एक पत्थर का योगदान देना चाहिए.”

इसके अलावा योगी आदित्यनाथ ने नागरिकता कानून को लेकर कांग्रेस पर जोरदार हमला किया. उन्होंने कहा कि ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह, हिंदू, सिख, बौद्ध, ईसाई व पारसी अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने की कोशिश कर रहे हैं, जिन्हें पाकिस्तान, बांग्लादेश व अफगानिस्तान में यातना दी गई और शरणार्थी का जीवन जी रहे हैं, कांग्रेस, राजद, भाकपा-माले जैसी पार्टियां इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं.

इससे पहले जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य रामविलास दास वेदांती ने दावा करते हुए कहा कि अयोध्या के राम जन्मभूमि पर बनने वाला मंदिर विश्व का सबसे ऊंचा मंदिर होगा. उन्होंने कहा कि 1,111 फुट ऊंचा मंदिर का शिखर होगा. मंदिर के शिखर पर लगी लाइट पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद और कराची से दिखाई देगी. राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर उन्होंने दावा किया कि इसमें विश्व हिंदू परिषद, निर्वाणी अखाड़ा, निर्मोही अखाड़ा और दिगंबर अखाड़ा भी शामिल रहेगा.

Ram temple in Ayodhya
Comments (0)
Add Comment