बावरिया गिरोह से मुठभेड़, दबोचे गए 50000 के इनामिया

नोएडा–कल रात यूपी एसटीफ की नोएडा यूनिट को उस समय महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त हुई जब एसटीफ टीम की थाना  दादरी क्षेत्र, गौतमबुधनगर में बावरिया अपराधियों से मुठभेड़ हो गई। 

जिसमें 50,000 रुपये के इनामिया अपराधी राखी,महेश,राहुल पुत्र धर्म सिंह ,भाल सिंह निवासी एकरन आज़ादनगर थाना चिकसाना , भरतपुर सहित कुल 2 को गिरफ़्तार कर लिया। उल्लेखनीय है कि दिनांक 8/9-11-15 को ग्राम पाली डोगरा थाना मोगर्रा मथुरा में पूर्व ब्लाक प्रमुख के घर में डकैती डाली थी जिसमें घर की बुजुर्ग महिला के सर में सरिया मार के घायल कर दिया था और विरोध करने पर वादी के दो भाइयों को गोली मार कर घायल कर दिया ।आवाज़ सुनकर  गाँव वालो ने विरोध किया तो अंधाधुँध फ़ायर करते हुए लूटे हुए सामान के साथ भाग निकले। इस फ़ायरिंग में गाँव के 3 पुरुष और कई महिलाओं को गोली लगी। इस सम्बंध में थाना स्थानीय पर केस क्राइम नम्बर 341/15 अंतर्गत धारा 395/397/307 आई॰पी॰सी॰ पंजीकृत हुआ जिसमें राखी पर 50,000 रुपये का ईनाम घोषित किया गया था ।

इसके अतिरिक्त राखी 2009 से उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अपराध  कर रहा था पर कभी पुलिस पकड़ नहीं पाई थी। राखी भरतपुर राजस्थान के डकैती के आधा दर्जन मुक़दमे में वांछित है और इस पर भरतपुर राजस्थान से भी 5000 रुपये का ईनाम घोषित हो रखा है। इनके पास से 315 बोरे के 2 तमंचे, मार्कर ( रेकी करने के बाद घर पर निशान लगाने के लिए), मास्क ( चेहरा ढकने के लिए), लॉक कटर , लोहे की सरिया आदि कई अन्य समान, एक मोटरसाइकल, सर्जिकल ग्लव्ज़ आदि बरामद हुआ है। ये दोनो अभियुक्त आगरा और भरतपुर राजस्थान में घटना करने की तैयारी में थे।

Comments (0)
Add Comment