दहेज हत्या में पति व ससुर समेत तीन गिरफ्तार

बहराइच– अमृतपुर पुरैना गांव निवासी एक विवाहिता की दो माह पूर्व संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में जहर खाने से मौत की पुष्टि हुई थी। मृतका के पिता ने पति, सास, ससुर को नामजद करते हुए दहेज हत्या का केस दर्ज कराया था। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

कोतवाली मुर्तिहा के अमृतपुर पुरैना गांव निवासी दिलीप कुमार का विवाह सुजौली थाना क्षेत्र के गुप्तापुरवा गांव निवासी सीता देवी के साथ हुआ था। मृतका के पिता प्रभु के मुताबिक विवाह के बाद से ही ससुरालीजन दहेज की मांग कर रहे थे। दहेज की मांग पूरी न होने पर दो माह पूर्व सीता देवी को जहर खिलाकर मार दिया गया। इसके बाद आत्महत्या का रूप ससुराल के लोगों ने दी। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे मृतका के पिता प्रभु ने पति, सास तथा ससुर को नामजद करते हुए कोतवाली में दहेज हत्या का केस दर्ज कराया। 

प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि तीनों लोगों पर दहेज हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू की गई थी। शुक्रवार को सभी के गांव में होने की सूचना मिली। उपनिरीक्षक व अन्य पुलिसकर्मियों की मदद से पति दिलीप, ससुर हीरालाल तथा सास सुमित्रा देवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

(रिपोर्ट -अनुराग पाठक , बहराइच ) 

Comments (0)
Add Comment