दहेज के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या

एटा–उत्तर प्रदेश में दहेज हत्याएं रुकने का नाम नही ले रही है। ताजा मामला जनपद एटा के थाना जैथरा क्षेत्र का है जहाँ एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई।

ये पूरा मामला थाना कोतवाली जैथरा क्षेत्र के पिपहरा गांव का है जहाँ दहेज की खातिर दहेज लोभी पति सहित ससुरालीजनों ने चार पहिया कार सहित अतिरिक्त दहेज की माँग पूरी न होने पर इन आरोपियो ने गला दबाकर हत्या का आरोप लगाया है। वही मृतका के भाई ने बताया कि ये ससुरालीजन अक्सर कर दहेज की मांग करते हुए उसकी मारपीट किया करते थे उसके चलते मृतका के परिजन उसे अपने घर लिवा लाये तब आरोपी ससुरालीजन मानमनोबल करके उसे ससुराल से बुला ले गए और फिर अतिरिक्त दहेज और कार की मांग लगातार करते रहे कार की मांग पूरी होने पर विवाहिता की गला दबाकर हत्या करके आरोपी शव को छोड़कर मौके से फरार हो गए।

मृतका के परिजनों को सूचना मिलने पर परिवार में चीख पुकार मच गई और बेटी की हत्या की पुलिस को सूचना के बाद मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जब इस मामले में एटा एसएसपी सुनील कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि एक महिला की आत्हत्या की सूचना मिली थी लेकिन मृतका के परिजन दहेज हत्या बता रहे है। परिजनों की तहरीर पर 6 आरोपी ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है और 2 पुलिस टीमें बनाकर गिरफ्तारी के प्रयास शुरु कर दिए है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Dowry murder
Comments (0)
Add Comment