दहेज में नहीं मिली बाइक तो बारात ले जाने से इंकार, युवती की मां ने दी तहरीर

बहराइच–सीतापुर जिले के चहलारी गांव निवासी एक युवती का विवाह बौंडी के रामगढ़ी गांव निवासी युवक से तय हुआ था। तय कार्यक्रम के मुताबिक गुरुवार को बारात सीतापुर जानी थी। लेकिन विवाह के दिन ही वर पक्ष के लोगों ने दहेज में बाइक न मिलने की बात कहते हुए शादी तोड़ दिया। 

इसकी जानकारी होने पर युवती की मां ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सीतापुर जिले के चहलारी गांव निवासी खतुना पत्नी वारिस ने बौंडी थाने में प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि छह माह पूर्व पुत्री परवीन के शादी की बातचीत बौंडी थाना क्षेत्र के रामगढ़ी चक गांव निवासी मतीन पुत्र हनीफ के साथ तय हुई थी। तय कार्यक्रम के मुताबिक 21 नवंबर को बारात लेकर सीतापुर जाना था। खतूना का कहना है कि गुरुवार को उसके यहां शादी की पूरी तैयारियां हो चुकी थी। इसी दौरान दोपहर 12 बजे लड़के के पिता हनीफ ने फोन करके शादी के लिए इंकार कर दिया।  महिला का कहना है कि पुत्री के ससुर ने कहा कि विवाह के लिए दहेज में 85 हजार रुपये व एक सोने की अंगूठी ही दी है। जबकि मुझे अलग से दहेज में मंहगी बाइक मिल रही है। ऐसे में बारात लेकर सीतापुर नहीं जा सकता। 

इससे परेशान महिला ने गुुरुवार को थाने पहुंचकर तहरीर दी है। थानाध्यक्ष संजय सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है।जांच की जा रही है। इसके बाद केस दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Comments (0)
Add Comment