जालौन के डीएम ने जूता पहन कर किया लौह पुरुष का मल्यार्पण

जालौन — भारतरत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल का जन्मदिन आज देश भर में धूमधाम के साथ मनाया जा रहा है। ऐसे में जालौन में आयोजित कार्यक्रम में जिलाधिकारी डॉ. मन्नान अख्तर ने जूता पहनकर सरदार पटेल की मूर्ति पर मल्यार्पण किया। जिसके बाद यह फोटो जिले में भर में वायरल हो रही है।

 

बता दें कि जिले में लौह पुरुष के जन्मदिन को राष्ट्रीय एकता और अखंडता दिवस के रूप में मनाया गया। वहीं जालौन के मुख्यालय उरई के पीलीकोठी स्थित पटेल पार्क में स्थित सरदार पटेल की मूर्ति के पास कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस अवसर पर डीएम डॉ. मन्नान अख्तर भी पहुंचे थे। लेकिन डीएम का इस तरह से गैरजिम्मेदाराना रवैया देख मौजूद लोग हैरान रह गए। उन्होंने सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देते समय उनके सम्मान में अपना जूता तक उतारना मुनासिब नहीं समझा।

इतना ही नहीं इनके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक भगवत पटेल के साथ-साथ कार्यक्रम संयोजक ने भी इस गलती को दोहराया। इस बीच किसी ने उनको रोका तक नहीं। इसके बाद भाकियू के राष्ट्रीय उपाध्य्क्ष बलराम लम्बरदार ने सम्मानपूर्वक जूते उतार कर लौहपुरुष का माल्यापर्ण किया। वहीं कार्यक्रम के आयोजक शुशील निरंजन ने मानवीय भूल कहकर पल्ला झाड़ लिया। वहीं कार्यक्रम में मौजूद भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बलराम लम्बरदार ने कहा की प्रतिमा किसी की भी हो लेकिन उनका सम्मान करना चाहिए। जूते पहनकर माल्यार्पण करना कतई ठीक नहीं है। 

 

Comments (0)
Add Comment