DM ने जिला अस्पताल में मारा छापा, बदहाली देख वेतन काटने के दिए आदेश

एटा–खबर एटा जनपद से है, जहां जिला अस्पताल में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को देखते हुए एटा डीएम को मरीज और तीमारदारों की लम्बे समय से लगातार शिकायतें मिल रही थी।

जिसके चलते एटा डीएम सुखलाल भारती ने अचानक जिला अस्पताल पहुंचकर छापा मारा और मरीजों का हालचाल जाना। डीएम के मरीजो से बात करने पर पता चला कि जिला अस्पताल में दर्जनों कर्मचारी तो ड्यूटी पर ही नही आते है जिसे लेकर जब उन्होंने अनुपस्थिति कर्मचारियों की हाजिरी कराई तो 1 दर्जन चिकित्सा कर्मचारी अनुपस्थिति दिखाई दिए। उसी को लेकर एटा डीएम ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश देते हुए 1 दिन का वेतन काटने के आदेश दिए है। वही जिला अस्पताल के बिगड़े रवैये को लेकर सीएमओ को जिला अस्पताल की अव्यवस्थाओँ को तत्काल सुधार लाने के लिए सीएमओ को आदेश देते हुए प्रदेश सरकार द्वारा दी जा रही आम-जनमानस को बेहतर से स्वास्थ्य सेवाएं देने की बात कही है।

वही चिकित्सा कर्मियों द्वारा रजिस्टर में आने वाले दिन के भी एडवांस में हस्ताक्षर कर दिए थे। ऐसे लोगो के खिलाफ सख्त कार्यवाही के निर्देश देते हुए सरकार द्वारा लागू योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों तक हर हाल में पहुंचाने और आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत गरीबों के लिए मुफ्त इलाज के लिए जल्द गोल्डन कार्ड वितरित कर पात्रों को लाभ पहुचाने की बात कहते हुए नजर आए।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

DM raids district hospital
Comments (0)
Add Comment