रियल हीरोः दिव्यांग आयरनमैन कोरोना पीड़ितों की मदद लिए बेच दिए मेडल

मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले में अपनी जान की बाजी लगाकर दुश्मन को चटाई थी धूल

मुंबई में हुए 26/11 आतंकी हमले में अपनी जान की बाजी लगाकर दुश्मन को धूल चटा चुके बुलंदशहर जिले के गांव भटौना निवासी दिव्यांग (Divyang Ironman ) प्रवीण तेवतिया ने कोरोना वायरस के पीड़ितों के लिए अपने करीब 3 दर्जन से अधिक मेडल्स को ऑनलाइन बिक्री करना शुरू कर दिया है। अब तक दो मेडल बिक्री करके उनसे जुटाई गई दो लाख रुपये की राशि वो पीएम केयर फंड में दे भी  चुके हैं।

ये भी पढ़ें..दुनिया की सबसे छोटी महिला ने lockdown को लेकर कहीं बडी बात

26/11 हमले में लगी थी कई गोलियां

बता दें कि  (Divyang Ironman ) प्रवीण तेवतिया को 26/11 के हमले में कई गोलियां लगी थीं औऱ उन्हें अपना कान भी आतंकियों से लोहा लेने में गंवाना पड़ा था। यही नहीं कई गोलियां उनके फेफड़ों को चीर कर रख दिया था बाद में  तत्कालीन राष्ट्रपति  के द्वारा उन्हें शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था।

दरअसल बुलंदशहर जिले के गांव भटौना निवासी मरीन कमांडो प्रवीण तेवतिया ने 26/11 को मुंबई के ताज होटल पर हुए आतंकी हमले में जमकर दुश्मन का मुकाबला किया था और अपनी बहादुरी के बल पर दुश्मन के छक्के छुड़ाने के दौरान उन्हें भी कई गोलियां लगी थीं। तेवतिया ने डिसेबल कैटेगरी में होने के व नेवी से रिटायरमेंट के बाद काफी नाम कमाया है।

आयरन मैन नाम से है मशहूर

दुनिया के सबसे टफेस्ट इवेंट्स में से एक आयरन मैन (Divyang Ironman) का खिताब भी  अपने नाम करने वाले प्रवीण ने अपने गांव व बुुलंदशहर जिले के साथ ही प्रदेश व देश का भी  काफी नाम दुनियाभर में रोशन किया है। अब फिर एक बार वो सुर्खियों में हैं। लेकिन इस बार अपने सभी मेडल्स को बिक्री करके अब कोरोना संक्रमन के खात्मे के लिए उस पैसे को दान करने का मन बना लिया है। यही नहीं अब तक उन्होंने अपने दो मेडल ऑनलाइन बिक्री भी कर दिए हैं।

लोगों को घरों में रहने की अपील

इसके अलावा तेवातिया पीएम मोदी की अपील का समर्थन करते हुए खुद भी अपील  की है कि सभी अपने घरों में रहें क्योंकि इन दिनों वो भी पीएम की अपील का सम्मान करते हुए अपने गांव में अपने घर में हैं क्योंकि इस संक्रमण को रोकने का सबसे सही तरीका सिर्फ यही है कि घर में रहें व यथासम्भव जो मदद हो सके वो की जाए।

ये भी पढ़ें..सहारनपुर में Corona के 24 नए मरीज मिले, दहशत

(रिपोर्ट- कपिल सिंह, बुलंदशहर)

BulandshahrCoronaDivyang Ironman Praveen Teotia
Comments (0)
Add Comment