खुलासाःचोरी की भैंस के लिए हुई थी युवक की हत्या

बहराइच — खैरी गांव में सड़क किनारे खेत में मिली युवक सीबू की हत्या का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। उसके दो साथियों ने चोरी की गई भैंस को बेचकर पैसा हड़पने के शक में वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

कोतवाली नानपारा अंतर्गत ग्राम खैरी में एक ग्रामीण के खेत में तीन दिन पूर्व एक अज्ञात युवक का शव मिला था। उसकी पहचान पतरहिया गांव निवासी सीबू पुत्र संतोष वर्मा के रुप में हुई थी। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की छानबीन शुरु कर दी थी। पुलिस ने बताया कि मृतक सीबू व उसके साथी कसाईटोला निवासी चुन्ना उर्फ चुनऊ और नवाबगंज के धन्नीगांव निवासी छोटकऊ एक साथ मिलकर भैंसो कीचोरी का काम करते थे। उन भैंस को लाकर नानपारा कसाई मण्डी मेंबेच कर जो पैसा मिलता था, उसको आपस में बाट लिया जाता था।

घटना के दो दिन पूर्व एक भैंसको चुराकर लाकर नानपारा देहाती में मोमिन बगिया में बांधा गया था। जहां से भैंस गायब होगयी थी।जिस पर चुन्ना व छोटकऊ को शक हुआ कि उस भैंस को सीबू ने बेच दिया तथा पैसा अकेले रखलिया। और भैंस गायब होने की बात बता रहा है। जिस रात सीबू की हत्या हुई उस रात मेंभी इन लोगों ने ग्राम बल्दीरामपुरवा पतरहिया में एक भैंसको चुराया था लेकिन गांव वालों के जग जाने तथा हल्ला मचा देने के कारण यह लोग वहांकी भैंस छोडकर भाग लिये तथा दुसरे गांव में आकर एक भैंस के बच्चे को खोलकर ले गए।

खैरी गांव पहुंचने पर कुछ ही समय पूर्व मेंचुरायी गयी भैंस के पैसे की मांग को लेकर सीबू व उन दोनों के बीच कहा सुनीहोने लगी व मारपीट होने लगी। इसी बीच दोनों ने अपने साथ में लिये चाकू सेमार कर सीबू की हत्या कर दी। प्रभारी निरीक्षक संजय दूबे ने बताया कि दोनों को ककरी मोड़ से गुरुवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

(रिपोेर्ट-अमरेंद्र पाठक,बहराइच)

 

Comments (0)
Add Comment