नाराज बीजेपी विधायकों को मनाने पहुंचे दिनेश शर्मा, लौटे बेरंग

लख़नऊ–आज राजधानी में नंद किशोर गुर्जर मामले को सदन में न उठा पाने के कारण बीजेपी विधायकों ने हंगामा खड़ा कर दिया, जिसे विपक्ष का भी समर्थन मिल गया।

उत्तर प्रदेश की राजनीति में मंगलवार को अचानक उस वक्त उबाल आ गया, जब बीजेपी के 200 से ज्यादा विधायक उत्पीड़न के खिलाफ अपनी ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा बीजेपी विधायकों को मनाने तत्काल सदन पहुंच गए। लेकिन धरने पर बैठे विधायकों को मनाने में विफल रहे। धरने पर बैठे विधायकों ने दिनेश शर्मा व सुरेश खन्ना को लौटा दिया।

सदन के इतिहास में पहली बार ऐसा प्रदर्शन हो रहा है। बता दें उत्पीड़न की घटना को लेकर विधायक नाराज हैं। विधायकों को सदन में बोलने से रोका गया था, जिसके बाद 200 से ज्यादा विधायकों ने विद्रोह कर दिया। सदन में विधायक एकता जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं। नाराज विधायकों का कहना है कि सरकार अफ़सरों की तानाशाही का नतीजा भुगत रही है। दो सौ से ज़्यादा विधायकों के इस रूख ने भाजपा के पसीने छुड़ा दिए हैं। कई सीनियर मंत्री उन्हें मनाने के लिए पहुंच रहे हैं, लेकिन सभी को उल्टे पांव लौटना पड़ रहा है।

Dinesh Sharma
Comments (0)
Add Comment