विकास कार्यों में प्रधान ने की लाखों की घपलेबाजी

फर्रुखाबाद–विकास खंड कमालगंज के गांव नहराइया में प्रधान और ग्राम विकास अधिकारी की मदद से बिना विकास कराई कराए लाखों रुपए निकाल लिया है।
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि गांव में स्ट्रीट लाइट के नाम पर लाखों रुपए सरकारी खजाने से निकाल लिया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

ग्राम प्रधान कितुका देवी अपने घर पर रहती है उनके पति ग्राम प्रधान बनकर काम कराए है।इसी प्रकार से पुलिया निर्माण,स्ट्रीट लाइट, नाला निर्माण,शौचालय निर्माण,हैंडपंप रिबोर, आदि विकास कार्य कराए गए जबकि बहुत से ऐसे विकास कार्य कराए गए। जिनको देखना मुश्किल है।ग्रामीणों ने कहा की ग्राम सभा के विकास के लिए सरकार द्वारा जो रुपया भेजा गया उसकी उच्च स्तर से जांच कराकर कार्यवाही कराई जाए।वहीं दो दर्जन शौचालयों का पैसा निकाल लिया लेकिन लाभार्थियों के यहां बनवाए नहीं गए है।पुलिया निर्माण में 33,461,स्ट्रीट लाइट में चार लाख 21सौ,नाला निर्माण में 17,470,शौचालय निर्माण में 33,195,साथ रीबोर में भी हजारों रुपए का गबन किया है।

जिलाधिकारी मोनिका रानी ने जांच पंचायत राज अधिकारी अमित त्यागी को सौंपी है।उन्होंने बताया कि शिकायत सही पाए जाने पर ग्राम प्रधान के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

(रिपोर्ट-दिलीप कटियार,फर्रूखाबाद)

development work
Comments (0)
Add Comment