दिल्लीःकपड़ा गोदाम में लगी भीषण आग, 9 की मौत, कई घायल

हादसे में जान गंवानेवाले लोगों के परिवार को दिल्ली सरकार 10-10 लाख रुपये देना का किया एलान

नई दिल्ली — दिल्ली के किराड़ी के कपड़ा गोदाम में आग लगने से 9 लोगों की मौत हो गई है।आग इतनी भीषण थी कि 3 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि 6 अन्य लोगों की मौत इलाज के दौरान हुई। बताया जा रहा है कि आग जिस वक्त लगी उस वक्त गोदाम में कुछ लोग सो रहे थे। आग की सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

वहीं इस दर्दनाक हादसे के बाद दिल्ली सरकार ने मुआवजे का ऐलान किया। हादसे में जान गंवानेवाले लोगों के परिवार को सरकार 10-10 लाख रुपये सहायता राशि देगी। जबकि घायलों को एक-एक लाख दिया जाएगा। दिल्ली सरकार की तरफ से सतेंद्र जैन ने बताया कि मामले में एसडीएम स्तर की जांच होगी। सात दिन के भीतर हादसे की वजह का पता लगाया जाएगा।

पुलिस की माने तो गोदाम में सुरक्षा के कोई उपाय नहीं किए गए थे। आग बुझाने के लिए सेफ्टी उपकरण नहीं थे और गोदाम से निकलने के लिए भी सिर्फ एक ही सीढ़ियां थीं। अभी तक मिली जानकारी के अनुसार मृतकों में महिलाएं भी शामिल हैं। घटना स्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि चार मंजिला इमारत के निचले हिस्से में गोदाम है जहां सबसे पहले आग लगी। मृतकों में सभी लोग आग लगने के दौरान ऊपरी मंजिल पर सो रहे थे।

Comments (0)
Add Comment