दहेजलोभियों ने कर दी नवविवाहिता की हत्या

फर्रुखाबाद–दहेजलोभी ससुरालीजनों ने नवविवाहिता की हत्या कर दी। उसके बाद शव आंगन में छोड़कर ससुरालीजन मौके से फरार हो गए। मौके पर पहुंचे मायके पक्ष ने पति समेत ससुरालीजनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

थाना क्षेत्र के गांव निसाई निवासी सोनू चौहान की 20 वर्षीय पत्नी शालू का शव घर के आंगन में पड़ा मिला। सोनू ने शालू की मौत की सूचना मायके वालों को देकर परिवार समेत वहां से फरार हो गया। शिशुपाल ने घटना की सूचना मोहम्मदाबाद कोतवाली में दी। प्रभारी निरीक्षक संजय गुप्ता, सीओ अखिलेश राय, एसडीएम सदर अजीत कुमार मौके पर पहुंचे और घटना की जांच की। शालू की गर्दन व शरीर पर कई जगह चोटों के निशान थे। गांव वालों से पूछताछ में पता चला कि शालू फांसी पर झूल गयी थी, लेकिन चोटों के निशान से लग रहा है कि उसके साथ मारपीट की गई। 

शालू की शादी दो जून 2017 को सोनू के साथ हुई थी। शादी के बाद से ससुरालीजन दहेज में एक लाख रुपये व चेन की मांग करते थे। इसीलिए शालू का उत्पीड़न किया जाता था। इस कारण ससुरालीजनों ने पुत्री की हत्या कर दी। चाचा शिशुपाल सिंह  निवासी सिविल लाइन फतेहगढ़ ने पति सोनू चौहान, देवर मोनू, ससुर देवेंद्र ¨सिंह , सास व ननदों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया। एसडीएम सदर की देखरेख में शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

( रिपोर्ट- दिलीप कटियार, फर्रुखाबाद )

Comments (0)
Add Comment