मजदूरी मांगने पर दबंग ने दलित युवक को जेसीबी से कुचलकर मार डाला

प्रतापगढ़ — यूपी के प्रतापगढ़ जिले में बुधवार को दिल दहला देने वाली घटना घटी। जिले के लालगंज कोतवाली क्षेत्र के रानीगंज कैथौला गांव में एक दबंग ने मजदूरी का पैसा मांगने पर दलित युवक को जेसीबी से कुचलकर मार डाला। घटना की जानकारी होने पर परिजनों में कोहराम मच गया।

परिजन युवक के शव को लेकर लखनऊ-वाराणसी राजमार्ग पर पहुंचे और दबंग के विरुद्ध कार्रवाई किये जाने की मांग को लेकर ग्रामीणों के साथ धरने पर बैठ गये। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को दबंग के विरुद्ध कार्रवाई किये जाने को लेकर आश्वस्त किया है तब जाकर लोगों ने जाम खत्म किया।

जानकारी के मुताबिक लालगंज कोतवाली क्षेत्र के परगीपुर छोटी रानीगंज कैथोला निवासी श्रीनाथ सरोज का 18 वर्षीय बेटा विपिन सरोज रानीगंज कैथोला के विकास सिंह की जेसीबी और ट्रैक्टर चलाता था। बुधवार की दोपहर में वह विकास सिंह के पास मजूदरी के पैसे मांगने गया था। विकास सिंह ने पैसा देने के बजाय उसे वहां से भाग जाने को कहा पर विपिन पैसा लेने की मांग पर अड़ा रहा।

इसके बाद विकास सिंह ने जेसीबी से कुचलकर विपिन सरोज की हत्या कर दी और मौके से भाग निकला।वहीं घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव का माहौल है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है।

(रिपोर्ट मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment