लड़कियों को ठगने वाला शातिर पुलिस गिरफ्त में, शादी डॉट कॉम पर ऐसे करता था ठगी

मेरठ–मेरठ की साइबर क्राइम सेल और ब्रह्मपुरी पुलिस ने एक ऐसे जालसाज को पकड़ा है जो खुद को एयरलाइंस इंडिगो कम्पनी में पायलट बताकर लड़कियों को ठगता था।

इतना ही नहीं पुलिस ने खुलासा किया कि शातिर आरोपी महज दसवीं कक्षा तक पढ़ा हुआ है और फिल्म लेडिस वर्सेस रिक्की बहल को देख कर प्रभावित हुआ। जिसके बाद आरोपी ने खुद का अकाउंट शादी डॉटकाम पर पायलेट के नाम से बनाकर लड़कियों ठगना शुरू कर दिया। साइबर सेल और ब्रह्मपुरी पुलिस की गिरफ्त में छोटे से कद और सर पर कम बाल वाला ये वो ही शातिर जालसाज विष्णु सिंह उर्फ़ सिद्धार्थ मल्होत्रा उर्फ़ अंकित सिंह उर्फ़ राजपूत उर्फ़ राजीव उर्फ़ शिव पुत्र रामबीर सिंह अलीगढ है जिसने कई राज्यों की दर्जनों लड़कियों को टारगेट किया और शादी का प्रलोभन देकर बातचीत शुरू की। उसके बाद लड़कियों से पैसे ठगता रहा, लेकिन मेरठ की एक साहसी पीड़िता ने साहस दिखाया और आरोपी की शिकायत साइबर क्राइम सेल में दर्ज करा दी।

पीड़िता से भी आरोपी ने पैसे ठगे थे और शादी के नाम पर मुकर गया। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को पकड़ा तो चौकाने वाले खुलासे हुए । आरोपी से मोबाइल सहित नगदी बरामद की है। फ़िलहाल पुलिस ने आरोपी के बैंक अकाउंट भी सीज करा दिए है। 

Comments (0)
Add Comment