CWG 2018 : हिना सिद्धू ने साधा गोल्ड पर निशाना

स्पोर्ट्स डेस्क — भारत का ऑस्ट्रेलिया में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों में शानदार प्रदर्शन जारी है. मंगलावर को भारत की अनुभवी महिला निशानेबाज हिना सिद्धू ने भारत को एक और गोल्ड मेडल दिलाया. हीना सिद्धु ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में छठे दिन भारत की झोली में 11वां स्वर्ण पदक डाल दिया.

कार्डियक सर्जन हीना ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए सोना जीता. हीना ने इस स्पर्धा में राष्ट्रमंडल खेलों का रिकॉर्ड कायम करते हुए 38 अंक हासिल किए और स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया. इस स्पर्धा में आस्ट्रेलिया एलीना गैलियावोविक को रजत पदक हासिल हुआ, वहीं मलेशिया की आलिया सजाना अजाहारी को कांस्य पदक मिला. वहीं अनु सिंह पदक जीतने में कामयाब नहीं हो सकीं.

इससे पहले ही मंगलवार को ही अनु सिंह और हीना सिद्धू ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करते हुए खेलों के छठे दिन महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है. अनु ने क्वालीफिकेशन में दूसरा स्थान हासिल किया तो वहीं हीना ने चौथा स्थान. क्वालीफिकेशन में कुल 14 निशानेबाज हिस्सा ले रहे थे जिनमें से शीर्ष-8 ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया.

दोनों भारतीय खिलड़ियों ने क्वालीफिकेशन में क्रमश: दूसरा और तीसरा स्थान हासिल करते हुए फाइनल में प्रवेश किया. अनु ने कुल 584 और हीना ने कुल 579 के स्कोर के साथ क्वालीफाई किया. अनु ने प्रीसिशन राउंड में 293 का स्कोर किया. तो वहीं हीना ने 286 का स्कोर किया है. अनु ने तीन राउंड में क्रमश: 96.99 और 98 का स्कोर किया. वहीं हीना ने 95, 93, 98 का स्कोर किया.

 

Comments (0)
Add Comment