रेलवे क्रासिंग का गेट न खोलने पर एसओजी के जवान ने गेटमैन को जमकर पीटा

हाथरस–यूपी के हाथरस जिले की पुलिस की एसओजी टीम के सिपाही ने रेलवे क्रॉसिंग के फाटक कर्मी को सरेआम पीटा। खाकी वर्दी का रोब दिखाकर कर सिपाही रेलवे क्रॉसिंग के बंद फाटक को खुलवाना चाहता था। 

मामला हाथरस सिटी रेलवे स्टेशन के निकट बागला कॉलेज मार्ग पर स्थित रेलवे क्रॉसिंग का है जहाँ गेट मैन के साथ एसओजी टीम के कुछ जवानों ने दबंगई का परिचय देते हुए गेट मैन को सरेआम पीटा। आपको बता दें की जयपुर से लखनऊ जाने वाली रेल की क्रॉसिंग के समय फाटक कर्मी ने फाटक बंद कर दिया। उसी समय हाथरस पुलिस के एसओजी टीम के जबानों की गाड़ी फाटक पर आकर खड़ी हो गई। वही कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ाते हुए एसओजी टीम के जबानों को भीड़ के साथ खड़ा होना पसन्द नही आया तो गाड़ी में सवार खाकी वर्दी जवान गाड़ी से उतर कर गेट मेन से बदसलूकी करने लगे और फाटक  खोलने का दबाव बनाने लगे। गेट मेंन ने अपना फर्ज निभाते हुए फाटक ना खोलने का विरोध शुरू कर दिया और इसी बीच एसओजी टीम के सिपाही का गुस्सा सातवें आसमान पर चड़गया और गेट मेन के थप्पड़ मारकर धमकाते हुए निकल गए। 

हंगामे की सूचना पर आरपीएफ के जवान भी मौके पर आ गए और मामले की जानकारी होने पर अन्य गेटमैन भी फाटक खुला छोड़कर सिटी स्टेशन पहुचे और मारपीट के आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग करने लगे। स्टेशन मास्टर ने अपने उच्चाधिकारी से फोन पर बातचीत की और फिर गेटमैनो को बताया कि अफसरों ने आश्वासन दिया इस मामले में एफआईआर दर्ज होगी। गुस्साए गेटमैनो ने सख्ती से पेश आते हुए साफ कह दिया कि अब तो ट्रेनों को रवाना कर रहे है लेकिन एफआईआर दर्ज नही हुई तो रेलवे यातायात को प्रभावित कर देंगे। 

इस प्रकरण में गेट मेन की तहरीर पर रेलवे पुलिस ने आरोपी  सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। वही इस पुरे मामले में पुलिस अधीक्षक हाथरस ने एसओजी टीम के सिपाही द्धारा रेलवे के गेट मेन से अभद्रता और मारपीट के मामले में कार्यवाही करते हुये आरक्षी को निलंबित कर दिया है और उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी की जायेगी। 

(रिपोर्ट-सूरज मौर्या, हाथरस)

Comments (0)
Add Comment