लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेस-वे के लिए करोड़ों का बजट हुआ पास, ट्रैफिक से मिलेगी निजात

लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य मार्च से शुरू हो जाएगा। केंद्र सरकार ने एक्सप्रेस-वे निर्माण के लिए 1935.64 करोड़ का बजट पास किया है।

लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य मार्च से शुरू हो जाएगा। केंद्र सरकार ने एक्सप्रेस-वे निर्माण के लिए 1935.64 करोड़ का बजट पास किया है। 6 लेन एक्सप्रेस-वे बनने से लखनऊ से कानपुर केवल 45 मिनट में पूरी हो जाएगी। योगी सरकार के इस प्रोजेक्ट से लाखों लोगों को ट्रैफिक जाम की समस्या से छुटकारा मिलेगा। वही 5 जनवरी तक कंपनी का चयन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। बता दें कि लखनऊ- कानपुर एक्सप्रेस-वे की लंबाई करीब 63 किमी है।

नहीं मिलेगा अब ट्रैफिक जाम:

इस परियोजना निदेशक एनएन गिरि ने बताया कि, जनवरी में सीतापुर रोड से कुर्सी रोड और सुलतानपुर रोड से बेहटा तक निर्माण कार्य मार्च तक पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि लखनऊ की करीब 20 लाख आबादी को ट्रैफिक जाम से राहत मिलेगी और रायबरेली रोड स्थित पीजीआई के समाने फ्लाईओवर बनाया जाएगा।

एक्सप्रेस-वे बनने से 45 मिनट में पूरी होगी यात्रा:

एक्सप्रेस-वे बनने से लखनऊ से कानपुर की दूरी केवल 45 मिनट में पूरी हो जाएगी। और इसकी लंबाई करीब 63 किमी तक होगी। वही 05 जनवरी तक कंपनी का चयन कर मार्च से निर्माण कार्य शुरु कर दिया जाएगा। सरकार ने इस निर्माणकार्य को जून 2022 तक पूरा करने का निर्देश दिया है।

इतने गांव एक्सप्रेस-वे बनने से होंगे प्रभावित:

लखनऊ-कानपुर एक्सप्रेस-वे के निर्माण में 63 ग्राम पंचायतों की जमीन आ रही है, जिसके चलते हजारों ग्रामीणों की भूमि प्रभावित होगी। सर्किल रेट के आधार पर किसानों को मुआवजा नेशनल हाईवे अथॉरिटी देगी ।

 

 

ये भी पढ़ें.. अपने ही मौसा के हवस का शिकार बनी युवती, 11 साल तक करता रहा रेप

ये भी पढ़ें..भुवनेश्वर कुमार ने दिखाई अपनी बेटी की पहले झलक, शेयर की लाडली की तस्वीर 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप

central governmentGovernment of Uttar Pradeshhindi newsLucknow-Kanpur ExpresswayNews in HindiNHAIup newsउत्तर प्रदेश सरकारएनएचएआईकेंद्र सरकारयूपी न्यूजलखनऊ-कानपुर एक्सप्रेस-वे
Comments (0)
Add Comment