नेपाल से भारत आने वाले लोगों की सीमा पर हो रही कोरोना वायरस की जांच

बहराइच–एसएसबी 70वीं वाहिनी की ओर से जागरुकता शिविर का आयोजन सीमा पर हुआ। नेपाल से आने वालेे यात्रियों की चिकित्सकों ने जांच की। साथ ही कोरोना वायरस से बचाव के तरीके बताए। जवानों ने कहा कि जागरुकता ही कोरोना पर सभी अंकुश लगा सकते हैं।

मिहींपुरवा विकास खंड के सुजौली थाना क्षेत्र में स्थित एसएसबी 70वीं वाहिनी की ओर से शिविर का आयोजन बुधवार को बर्दिया में किया गया। शिविर में भारत-नेपाल सीमा पर आवागमन करने वाले लोगों की जांच की गई। इसके बाद सभी को भारत व नेपाल सीमा में प्रवेश दिया गया। एसएसबी के इंस्पेक्टर अब्दुल्ला खान ने बताया कि कोरोना वायरस जागरुकता शिविर कार्यवाहक कमांडेंट अजय पांडेय दिशा निर्देश पर आयोजित हुआ। जिसमें नेपाल से आने वाले लोगों की जांच डॉ. वरुणेस दूबे व एएसआई फार्मासिस्ट आदित्य सिंह द्वारा 170 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उन्हें नि:शुल्क दवा बांटी। इसके साथ ही निशानगाड़ा में 60 लोगों का इलाज किया गया।

एसएसबी ने चिकित्सा शिविर अभियान के साथ ही सीमा पर आवागमन कर रहे भारतीय व नेपाली लोगों को कोरोना वायरस की सतर्कता की सूचना हेतु पर्चे वितरित किया। इंस्पेक्टर ने बताया कि एसएसबी कोरोना वायरस को लेकर लगातार सीमा पर लोगों को जागरूक कर रही है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Corona virus
Comments (0)
Add Comment