corona: देशभर में मनाई गई ‘9 मिनट की दिवाली’

पटाखे जलाने वालों की जमकर हुई आलोचना

कोरोना (corona) के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर एकजुट होकर देशभर 9 मिनट की दिवाई मनाई गई. लोगों ने रविवार को पीएम मोदी की अपील पर अपने घरों की बत्तियां बुझा कर दीये, मोमबत्ती और मोबाइल की फ़्लैश लाइट जलाई. इस दौरान देशभर में कोरोना (corona) से चल रही इस जंग में एक सुन्दर तस्वीर देखने को मिली. राजधानी दिल्ली लेकर मुंबई, अहमदाबाद, लखनऊ, गुजरात के साथ देश के अलग-अलग शहरों से एकजुटता की अद्भुत तस्वीर देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें..15 अप्रैल से कुछ शर्तों के साथ खुल सकता है Lockdown, जानें क्या है सरकार की तैयारी…

खुद पीएम मोदी ने जाए दीए
PM मोदी ने भी दीए जलाकर शेयर की तस्वीर

दरअसल पीएम मोदी की अपील ‘9 बजे 9 मिनट’ का पालन करते हुए लोगों ने अपने घरों में दीये जलाए. खुद पीएम मोदी ने भी रात 9 बजे दीए जलाए और देशवासियों का हौसला बढ़ाया. रात 9 बजे पूरे देश में दीवाली जैसा माहौल बन गया. हर किसी ने पीएम मोदी की अपील पर बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

पटाखे जलाने वालों की हुई आलोचना

कई लोगों ने मोमबत्तियां और मोबाइल की फ्लैश लाइट के साथ देश की कई जगहों पर लोगों ने पटाखे भी जलाए. इस दौरान लोगों ने नारे भी लगाए. लोगों ने प्रधानमंत्री की इस अपील को दिवाली का रूप दे दिया। हालांकि कुछ लोगो ने पटाखे जलाने की आलोचना भी की.

गली- गली चमक उठी

पीएम की अपील पर घर-घर में आशा के दीप जले, बेहतर कल की उम्मीद में गली- गली चमक उठी. दलगत भावनाओं से ऊपर उठकर सबने राष्ट्र की एकता में अपनी सहभागिता सुनिश्चित की. बता दें कि यह दूसरा मौका था, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर लोग कोरोना के खिलाफ जंग में उतरे योद्धाओं का आभार जताने के लिए खड़े हुए.

लोगों ने दीये के साथ-साथ मोबाइल व टॉर्च की रोशनी से देश के सामूहिक संघर्ष को अपना समर्थन जताया. आम और खास की भावनाओं से अलग होकर सबने अपने अपने तरीके से इस अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित की.

ये भी पढ़ें..PM मोदी के आह्वान पर दीपकों की खरीददारी के लिए उमड़ पड़ी भीड़

9 minute Diwali in indiaPM Appeal
Comments (0)
Add Comment