corona: लखनऊ में 19 नए मरीज, UP में 26 मौते

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल 1604 मामले हैं, अबतक 26 की मौत

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस (Corona) का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा हैं। शुक्रवार को लखनऊ में कोरोना वायरस से संक्रमित 19 नए मरीज पाए गए हैं. इन सभी मरीजों के पॉजिटिव होने की पुष्टि केजीएमयू की माइक्रोबायोलॉजी विभाग ने की है.

ये भी पढ़ें..कोरोना से BJP नेता के पिता का निधन, आचार्यों का अंतिम संस्कार से इंकार

लखनऊ के बिरहाना क्षेत्र में 7 लोग

बता दें कि लखनऊ के बिरहाना क्षेत्र में केबल ऑपरेटर के पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार को उसकी पत्नी सहित संपर्क में आए 7 लोगों में कोरोना वायरस (Corona) की पुष्टि हुई है. इसके अलावा 11 लोग तोपखाना और कसाई बाड़ा सदर क्षेत्र से हैें. साथ ही दो लोग शहादतगंज के रहने वाले हैं और सभी दिल्ली से आए जमाती हैं.

लखनऊ में 183 कोरोना मरीज

इन सभी को उर्दू फारसी विश्वविद्यालय में क्वॉरंटाइन में रखा गया था. जिसके बाद अब इन सभी की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है. अब राजधानी में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 183 हो गई है. अब तक 9 लोग ठीक होकर घर भी जा चुके हैं. वहीं कोरोना के चलते एक की मौत भी हो चुकी है.

यूपी में 1604 संक्रमित

उत्तर प्रदेश की बात करें तो कोरोना संक्रमण (Corona) के कुल 1604 मामले हैं, जिनमें वर्तमान में 1374 सक्रिय हैं. जबकि अबतक कुल 26 लोगों की मौत हो चुकी है. प्रदेश में अब तक जिन लोगों की मौत हुई है, उनमें आगरा में आठ, मुरादाबाद में पांच, मेरठ में चार, कानपुर में तीन और बस्ती, वाराणसी, मुजफ्फरनगर, लखनऊ, फीरोजाबाद व अलीगढ़ में एक-एक संक्रमित व्यक्ति शामिल हैं.इस वायरस के चपेट में कुल 57 जिले हैं.

ये भी पढ़ें..कोविड 19ः आयुष मंत्रालय की सलाह अपनाएं, कोरोना भगाएं

corona lockdonelucknow
Comments (0)
Add Comment