कांस्टेबल Ruchi Singh मर्डर केस: सिपाही से प्रेम विवाह, जानें फिर कैसे तहसीलदार के जाल में फंस गई रुचि

लखनऊ पुलिस मुख्यालय में तैनात महिला कांस्टेबल रुचि सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने तहसीलदार पद्मेश श्रीवास्तव , पत्नी प्रगति और दोस्त नामवर को रविवार को गिरफ्तार कर लिया। तहसीलदार पद्मेश श्रीवास्तव प्रतापगढ़ की रानीगंज तहसील में तैनात है। बता दें कि बिजनौर निवासी महिला सिपाही रुचि का शव गुरुवार को लखनऊ के पीजीआई इलाके के माती में पड़ा मिला था। वह 13 फरवरी से लापता थी। मृतका के भाई की तहरीर पर पीजीआई थाने में हत्या का केस दर्ज हुआ था।

ये भी पढ़ें..अपनी दुल्हनिया को देख बेकाबू हुआ दूल्हा, कर डाला ऐसा काम दंग रह गए लोग

पुलिस के मुताबिक पद्मेश की पांच साल पहले मृतक कांस्टेबल रुचि सिंह से फेसबुक पर दोस्ती हो गई थी। दोनों रिलेशनशिप में थे और पति को तलाक देने के बाद रुचि ने पद्मेश पर उससे शादी करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया था। कॉल डिटेल्स से पता चला कि रुचि ने पद्मेश को आखिरी बार फोन किया था जिसके बाद उसे पूछताछ के लिए उसे हिरासत में लिया गया था। उसने स्वीकार किया कि वह तनाव में था क्योंकि रुचि उसे ब्लैकमेल कर रही थी और उससे शादी करने के लिए कह रही थी। पीछा छुड़ाने के लिए पद्मेश ने महिला सिपाही की हत्या की साजिश रच डाली।

इस तरह रची थी हत्या की साजिश

12 फ़रवरी को रुचि को फोनकर मिलने के लिए बालाया। पद्मेश और उसके दोस्त नामवर ने खाने में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे खिला दिया। इसके बाद बेहोशी की हालत में उसकी गाला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को पीजीआई के माती इलाके में फेंककर फरार हो गए। सीओ सिटी अभय पांडेय ने बताया कि शव को फेंकने वाले वाहन को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।

पति पर दहेज उत्पीड़न का लगाकर लिया था तलाक

गौरतलब है कि रुचि की शादी 2019 में सिपाही नीरज के साथ हुई थी। इसी साल वह भी बतौर सिपाही पुलिस में भर्ती हुई। बताया जा रहा है कि शादी पहले रुचि और पद्मेश का अफेयर चल रहा था। नौकरी मिलने के बाद रुचि ने पति नीरज पर दहेज़ उत्पीड़न का केस दर्ज करवाया। इसके बाद पद्मेश के कहने पर उसने तलाक ले लिया। इस बीच रुचि पद्मेश पर लगातार शादी का दबाव बना रही थी।

तब पद्मेश ने उसे बताया कि वह शादीशुदा है। इसके बाद दोनों में विवाद शुरू हो गया था। इस बीच पद्मेश ने यह बात पत्नी प्रगति को बता दी। फिर दोनों के बीच भी अक्सर विवाद होने लगा। इतना ही नहीं पत्नी प्रगति और रुचि की मोबाइल पर कहासुनी भी हुई। इसके बाद ही पद्मेश ने हत्या की साजिश रच डाली। फिलहाल पुलिस ने महिला कांस्टेबल रूची सिंह की हत्या के आरोप में तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।

भी पढ़ें..6 साल की मासूम का चलती ट्रेन में युवक ने बेरहमी से किया रेप, देखते ही मां ने किया ऐसा काम

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

barabanki asandra thanadeadbody found in lucknow pgi areapratapgarh newspratapgarh raniganj newsraniganj tehsildar arrestedruchi singh chauhanup police headquarterswoman constable murderedwoman police ruchi singh
Comments (0)
Add Comment