खुले आम आचारसंहिता की उडाई जा रही धज्जियां,असलहों के साथ हो रहा नामांकन

लखनऊ — नगर निकाय के निष्पक्ष चुनाव  लेकर जहाँ निर्वाचन आयोग ने आचार संहिता जारी कर शख्ती के आदेश दिए है , वही आशियाना थाना क्षेत्र स्थित लोकनिर्माण विभाग के सामुदायिक केंद्र – द्धितीय पर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच पार्षद पद के प्रत्याशियों के समर्थक खुले आम सुरक्षा में सेंध लगाते हुए नामांकन कार्यालय के अंदर असलहे लेकर साथ घुमते देखे गए जबकि पुलिस मौन मूक बनी उन्हें देखती रही ।

 बंगला बाजार चौराहे के पास स्थित लोकनिर्माण विभाग के सामुदायिक केंद्र – द्धितीय को जोन – 8 व 5 के नामंकन कार्यालय के रूप में स्थापित किया है । नामांकन के पहले दिन का समय सुबह 11 बजे से अपराह्न 3 बजे तक निर्धारित किया गया था । बुधवार दोपहर अपनी समस्याओं को लेकर कुछ  प्रत्यासी सीधे साधे ढंग से आए और बैरंग वापस लौट लिए वही कुछ प्रत्यासी अपने पूरे लाव लक्सर व जखीरे के साथ आए । ऐसा ही एक मामला हिन्द नगर वार्ड के पार्षद सौरभ सिंह “मोनू” के साथ देखने को मिला । सौरभ सिंह के समर्थक असलहों से लैस होकर सुरक्षा में सेंध लगाते हुए नामंकन परिसर में धड़धड़ाते हुए घुस गए और पुलिस मौन मूक देखती रही । वहीं नामांकन कार्यालय में आए कुछ प्रत्यासी समाधान न मिलने पर निराश होकर बैरंग वापस हो लिए  । 

वार्ड विद्यावती – द्धितीय के पार्षद प्रत्यासी रमेश चंद्र सिंह का आरोप था कि चुनाव लड़ने के लिए जमा होने वाली जमानत धनराशि रुपए 2500/- जमा करने पहुँचा तो जोनल अधिकारी ने रिटायरिंग आफिसर के पाले में गेंद डाल अपना पल्ला झाड़ लिया , वहीं रिटायरिंग आफिसर का कहना था कि हमे अभी तक  जमानत धनराशि की रशीदे  उपलब्ध नही कराई गई है । वही वार्ड इब्राहीमपुर – प्रथम से समाजवादी पार्टी से पार्षद पद  का टिकट मांग रहे रमेश चंद्र रावत फ़ार्म के प्रारूप में बहुत सी बातें समझ से परे है जिसके निराकरण के लिए आया था लेकिन समस्या ज्यो की त्यों है , अगले दिन दिन वकील के साथ ही आना पड़ेगा क्योकि यहाँ कोई कुछ बताने वाला नही है ।

रिपोर्ट- अंशुमान दुबे,लखऩऊ

Comments (0)
Add Comment