लट्ठमार होली मनाने मथुरा पहुंचे सीएम योगी कहाँ मनाएंगे ईद ,नहीं दिया जवाब

मथुरा–बरसाने में आज होने वाली प्रसिद्ध लट्ठमार होली को मनाने मथुरा पहुंचे सीएम योगी ने आज भगवान कृष्ण जन्मस्थान के दर्शन किये और सुरक्षा वयवस्था का जायजा लिया। 

 

योगी ने बहुत ही सम्बेदन शील सुरक्षा के इंतजामों को भी देखा ; जिसमे जन्मस्थान में लगे सीसीटीबी कैमरों के साथ साथ बहां पर तैनात सुरक्षा कर्मियों से भी हाल चाल जानने के वाद मिडिया से बातचीत करते हुए सीएम योगी ने कहा की आज में ब्रज की होली के लिए कल मथुरा आया हूँ जिसमे आज मेने कृष्ण जन्मस्थान के दर्शन किये है और यहाँ की सुरक्षा का जायजा लिया है। बही इसे साम्प्रदायकता से जोड़कर देखने के सवाल पर कहा की भगवान कृष्ण की जन्मभूमि है जोकि देश की आस्था का स्थान है।

यही उनकी लीला भूमि है और इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यहाँ होली खेलने  दिया जा रहा है। जो श्रद्धालु यहाँ आते है उनकी आस्था और सुरक्षा के लिए खतरा बनती हो उसके बारे में भी यहाँ एक बैठक की है। बही जब उनसे पुछा की अल्पसंखयक समाज द्वारा कहे जाने की दिवाली अयोध्या में होली ब्रज में तो ईद कहाँ मनाएंगे ; जिस पर कहा की में हिन्दू समाज से हूँ और हर एक को अपनी आस्था को प्रकट करने का अवसर दिया है। इसीलिए  ग्यारह महीने से हमने किसी को न ईद मानाने से रोका है नहीं क्रिश्मस मनाने से रोका है। पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए दिवाली अयोध्या में होली ब्रज में कुम्भ प्रयागराज में बही रामायण मेला चित्रकूट में ही मनाया जाता है। इस दौरान सीएम ईद को मनाने का जबाब देने से बचे रहे। 

(रिपोर्ट – सुरेश सैनी , मथुरा )

Comments (0)
Add Comment