KGMU के वरिष्ठ डॉक्टर पर मुकदमा दर्ज,नौकरी के नाम पर धन उगाही का आरोप

लखनऊ — राजधानी लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (ट्रॉमा सेंटर) के वरिष्ठ चिकित्सक पर वहां कार्यरत संविदाकर्मियों ने मुकदमा दर्ज कराया है. संविदा कर्मियों का आरोप है कि नौकरी के नाम पर डॉक्टर ने उनसे धन उगाही की है. हालांकि इस मामले पर केजीएमयू प्रशासन कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है.

बता दें कि किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के पीसीसीएम विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. वेदप्रकाश पर चौक कोतवाली में धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ है. दरअसल पूरा मामला 2016 का है, जिसमें डॉ. वेदप्रकाश पर 11 कर्मचारियों से नियमित नियुक्ति के नाम पर पैसा वसूलने का आरोप है. पीड़ित अशोक समेत पांच संविदाकर्मियों ने चौक कोतवाली में आरोपी डॉक्टर पर मुकदमा दर्ज कराया है.

पीड़ित ने तहरीर में कहा है कि 2016 में डॉ. वेद ने नियमित नियुक्ति के नाम पर 23 लाख रुपये लिए थे. वहीं जब संविदाकर्मियों की नियुक्ति नहीं मिली तो उन्होंने अपने रुपये वापस मांगे, जिस पर आरोपी डॉक्टर ने महज पांच लाख रुपये ही वापस किए. वहीं बाकी बचे 18 लाख रुपये के लिए संविदाकर्मी पिछले तीन वर्षों से चक्कर काट रहे हैं.लेकिन अभी तक उन्हें रुपये वापस नहीं किए गए.

Comments (0)
Add Comment