युवक की हत्या, पुलिस ने गुमसुदगी दर्ज कर मामले को डाल दिया था ठंडे बस्ते में

प्रतापगढ़–अंतू कोतवाली के दूबेपुर भुआलपुर की रहने वाली कल्पना के बेटे मनोज सिंह का क्षतविक्षत शव लालगंज की चौकी से महज डेढ़ सौ मीटर की दूरी पर पुलिस ने बरामद किया। 

जेब से पैसों के साथ पैनकार्ड और आधारकार्ड बरामद हुआ जिसके जरिये उसकी पहचान हुई तो पुलिस ने परिजनों को सूचित किया। जिसके बाद रोते बिलखते परिजन मौके पर पहुच गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया तो पोस्टमार्टम हाउस पर पहुची मा के आंसू लगातार छलक रहे थे। मा का आरोप है कि तीन तारीख को बाइक से गांव के ही दो लड़कों के साथ निकला बेटा मनोज वापस नही लौटा तो मनोज की खोज नाते रिस्तेदारी में करके थक हार कर अंतू पुलिस को नौ तारीख को तहरीर दी लेकिन पुलिस गुमसुदगी दर्ज तो की लेकिन पुलिस ने लापता मनोज को खोजने की जहमत नही उठाई और उसकी हत्या कर शव को नदी किनारे जंगल मे फेक दिया गया। अगर पुलिस ने जिम्मेदारी निभाती तो बच सकती थी मनोज की जान। ये कोई पहला मामला नही है पुलिस की लापरवाही से अब तक एक दर्जन जाने जा चुकी है।

इस बाबत पुलिस अधीक्षक का कहना है कि रात में किसी ने सूचना दी कि जंगल मे पुराना शव पड़ा है जिस पुलिस मौके पर पहुच गई और शव को कब्जे में लिया। मृतक के पास से पैनकार्ड, आधारकार्ड और नकदी बरामद हुई जिसके आधार पर मृतक की पहचान अंतू इलाके से गायब मनोज सिंह के रूप में हुई। इस मामले की गुमसुदगी की रिपोर्ट अंतू में दर्ज है। मोबाइल भी बरामद हुआ है कॉल डिटेल खंगाली जाएगी जिसके आधार पर आरोपियो तक पहुचने का प्रयास किया जाएगा।

(रिपोर्ट-मनोज त्रिपाठी,प्रतापगढ़)

Comments (0)
Add Comment