बीजेपी का ‘ब्रह्मास्त्र’ तैयार !

लखनऊ– उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सपा और बसपा के गठबंधन को लोकसभा चुनाव में मात देने के लिए एक मास्टर स्ट्रोक खेलने जा रही है।

वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर ने कहा कि योगी सरकार का प्लान है कि अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) कोटे को तीन सब-कैटिगरी में बांट दिया जाए ताकि सभी जातियों को मंडल आयोग द्वारा निर्धारित 27% आरक्षण का उचित लाभ मिले।

कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर ने कहा कि सरकार का ये कदम यूपी में बसपा और सपा के गठबंधन को ध्वस्त कर देगा। कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी प्रमुख हैं और राज्य में भाजपा के सहयोगी भी हैं।

राजभर के मुताबिक भाजपा सरकार ओबीसी को तीन श्रेणी में विभाजित करेगी । इससे समाज की मुख्यधारा से अलग-थलग पड़े ओबीसी वर्ग के बड़े तबके को न्याय मिलेगा तथा इस वर्ग के सहारे भाजपा आसानी से सपा-बसपा गठबंधन को पटखनी दे देगी। राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा ने गठबंधन किया है। यह दो ताकतें हैं जिन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। राजभर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल की चिंता मोदी नही हैं, बल्कि राहुल सत्ता के लिये तड़प रहे हैं। राहुल कांग्रेस से दूर हो गये दलित, ओबीसी और अल्पसंख्यक समुदाय को सत्ता के लिये पार्टी में फिर से जोड़ने के लिये परेशान हैं।

Comments (0)
Add Comment