बीजेपी ने जारी की 18वीं लिस्ट, 24 उम्मीदवारों का किया ऐलान

न्यूज डेस्क– भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिये शनिवार को 24 उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की जिसमें हरियाणा से आठ उम्मीदवार शामिल हैं। इसके साथ ही भाजपा 407 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है।    

इस 18वीं सूची में हरियाणा में भाजपा ने अंबाला सीट से रतन लाल कटारिया, कुरूक्षेत्र से नायब सिंह सौनी, सिरसा से सुनीता दुग्गल, करनाल सीट से संजय भाटिया, सोनीपत से रमेश चंद्र कौशिक, भवानी महेन्द्र गढ से धर्मवीर सिंह, गुड़गांव से राव इंद्रजीत सिंह, फरीदाबाद सीट से कृष्णपाल गुर्जर को टिकट दिया है।   

मध्यप्रदेश के छिंदवाडा से नत्थन शाह, ग्वालियर से विजय सेवालकार, देवास से महेन्द्र सोलंकी को टिकट दिया है। उत्तर प्रदेश में झांसी से अनुराग शर्मा, बांदा से आर के पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है।भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान की चार और लोकसभा सीटों के लिए अपने प्रत्याशियों की घोषणा शनिवार को की। इनमें शामिल तीन नये चेहरों में जयपुर के पूर्व राजघराने की सदस्य दीया कुमारी का नाम भी है जिन्हें पार्टी ने राजसमंद से उम्मीदवार बनाया है।     

फतेहपुर में प्रियंका गांधी ने भरी हुंकार, नुक्कड़ सभा कर लोगों से की बात    

पार्टी ने बाड़मेर से अपने मौजूदा सांसद कर्नल सोना राम का टिकट काट दिया है। पार्टी ने उनकी जगह पूर्व विधायक कैलाश चौधरी को टिकट दी है। इसी तरह पार्टी ने करौली धौलपुर से अपने मौजूदा सांसद मनोज राजोरिया को ही प्रत्याशी बनाया है। वहीं भरतपुर सीट से मौजूदा सांसद बहादुर सिंह कोली का टिकट काटकर रंजीता कोली पर भरोसा जताया है। रंजीता बयाना से सांसद रहे गंगाराम कोली की पुत्रवधु हैं।

पार्टी ने राजस्थान में अब तक दो महिलाओं को अपना प्रत्याशी बनाया है। ये दीया कुमारी व रंजीता कोली पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं।लोकसभा के लिये सात चरणों में 11 अप्रैल से चुनाव होने जा रहे हैं और यह 19 मई तक चलेगा। मतों की गिनती 23 मई को होगी।

Comments (0)
Add Comment