भाजपा सांसद ने अपनी ही सरकार के मंत्री पर लगा दिया भ्रष्टाचार का आरोप…

न्यूज डेस्क — भाजपा सांसद हरि नरायण राजभर ने अपनी ही सरकार में बेसिक शिक्षा व बाल विकास मंत्री अनुपमा जायसवाल पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए हैं. यही नहीं सांसद हरि नारायण ने बाकायद मंत्री के खिलाफ सीएम योगी को पत्र लिखकर इसकी शिकायत भी की है.

सीएम योगी को दिए गए पत्र में सांसद ने आरोप लगाते हुए लिखा है कि बेसिक शिक्षा मंत्री ने स्कूल छात्रों के जूते-मोजे के टेंडर में भारी गड़बड़ी की है, जिसमें विभाग के अधिकारी भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि मऊ जिले में जांच में पाया कि पिछले 10 महीने से जिले में बाल विकास एवं पुष्टाहार विभाग की तरफ से दिया जाने वाला पौष्टिक आहार नहीं पहुंचा गया.

सांसद राजभर ने कहा, मंत्री अनुपमा जायसवाल ने अपने करीबियों को फायदा पहुंचाने के लिए टेंडर में खेल किया है जबकि सरकार ने उक्त योजना सीधे आम लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए शुरू की है. उन्होंने पत्र में आगे लिखा है कि मोजे और जूते में कथित भ्रष्टाचार के चलते आम और गरीब लोगों तक इसका लाभ नहीं पहुंच रहा है, जिससे सरकार की छवि धूमिल हो रही है.इसके अलावा इस पूरे मामले पर जांच कराने की भी मांग की.

गौरतलब है कि योगी सरकार ने प्राइमरी स्कूल के छात्र-छात्राओं को जूते-मोजे बांटने की योजना शुरू की थी. इस योजना के तहत 266 करोड़ रुपए से प्रदेश के करीब 1 करोड़, 54 लाख छात्र-छात्राओं को जूते-मोजे वितरित किए गए थे, लेकिन इन जूते-मोजों की क्वालिटी इतनी घटिया थी कि चंद महीनों में ही वो खराब होने लगे.यही वजह थी कि मीडिया की खबरों का संज्ञान लेकर हाईकोर्ट ने खुद इस पर जनहित याचिका दाखिल कर संबंधित सचिव को तलब किया. हालांकि मामला अब भी कोर्ट में है. 

Comments (0)
Add Comment