मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का बड़ा फैसला, गरीबों को इतने महीने तक मिलेगा मुफ्त राशन

योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेकर सत्ता संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेकर सत्ता संभालने के लिए पूरी तरह से तैयार है। बीते शुक्रवार को लखनऊ के इकाना स्टेडियम में पीएम मोदी और हजारों लोगों की मौजूदगी में योगी ने सीएम पद की शपथ ग्रहण कर एक बार फिर से सूबे का कार्यभार संभालेंगे। साथ ही योगी भाजपा के पहले ऐसे नेता बन गए हैं जिसने यूपी की सत्ता में बतौर मुख्यमंत्री पद पर वापसी की है।

सीएम योगी ने लिया बड़ा फैसला:

विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले दिन कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने यूपी की जनता के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि फ्री राशन की योजना अगले तीन महीने तक जारी रहेगी। उन्होंने ने बताया कि मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। फ्री राशन की योजना मार्च 2022 में खत्म हो रहा है, लेकिन अब इस योजना को जून 2022 तक जारी रखा जाएगा और 15 करोड़ लोगों को फ्री राशन का लाभ मिलता रहेगा। सीएम योगी के  मुताबिक राज्य में अन्त्योदय कार्ड वालों को 35 किलो अनाज के अलावा एक किलो चीनी, दाल, नमक और एक लीटर तेल भी फ़्री मिलेगा।

प्रेस कांफ्रेंस के जरिए दी जानकारी:

वहीं इस बड़े ऐलान की जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस करके दी है। साथ ही वहां पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे। यह सीएम योगी के नए कार्यकाल का पहला बड़ा फैसला है। बता दें कि इस योजना का एलान बीते साल दीपावली के मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया था। कहा था कि फ्री राशन योजना, मार्च 2022 तक चलती रहेगी। लेकिन सरकार बनते ही सीएम योगी ने फ्री राशन योजना की अवधी को तीन महीने और बढ़ा दिया है।

 

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

food grainsfree rationfree ration for three more monthsfree schemeuputtar pradeshYogi Adityanathyogi cabinetyogi cabinet decisionyogi ministry 2022योगी आदित्यनाथ की आज की ताजा खबर
Comments (0)
Add Comment